nayaindia खिलाड़ी विराट के प्रति स्लेजिंग करने से डरते : पेन - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

खिलाड़ी विराट के प्रति स्लेजिंग करने से डरते : पेन

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के भारतीय कप्तान विराट कोहली पर स्लेजिंग करने से डरने के आरोपों का खंडन किया है।

क्लार्क ने एक विवादास्पद बयान दिया था कि आईपीएल में अच्छी कीमत हासिल करने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट के प्रति नरम रहते हैं और उनकी स्लेजिंग करने से डरते हैं।

पेन की टीम को अपनी जमीन पर भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत को अगली गर्मियों में टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। पूर्व कप्तान क्लार्क ने दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि विराट के प्रति नरम रवैये की वजह से टिम के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज में हार गयी थी।

क्लार्क ने कहा था कि यह ऐसा दौर था जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट की स्लेजिंग करने से बच रहे थे क्योंकि वे शायद आईपीएल में अच्छी कीमत हासिल करना चाहते थे। टिम ने क्लार्क के बयान का जवाब देते हुए कहा, मैंने इस बारे में कभी सोचा ही नहीं कि कौन विराट के साथ नरमी से पेश आ रहा था या कौन विराट को आउट नहीं करना चाहता था।

मुझे लगता है जिसके हाथ में गेंद थी या जो बल्लेबाजी कर रहा था, सभी का एक उद्देश्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के लिए मुकाबला जीतना था। टिम ने हाल ही में आयी ‘द टेस्ट’ डाक्यूमेंट्री में टीम को बातचीत के दौरान विराट को अधिक न उकसाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय कप्तान को शांत रखने के अलावा और कोई बेहतर विकल्प नहीं था और क्लार्क ने भी यही सुझाव दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुरानी पेंशन का चारा
पुरानी पेंशन का चारा