nayaindia पुलिस को ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश, मर्डर केस में फंसे पहलवान - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

पुलिस को ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश, मर्डर केस में फंसे पहलवान

दिल्ली पुलिस इन दिनों मशहूर रेसलर और ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश कर रही है। दरअसल, दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में बने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों में झगड़ा हुआ था। इसमें 5 पहलवानों को गम्भीर चोट आई थी, सभी को एक निजी हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया था, जहां सागर नाम के एक पहलवान की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में सुशील कुमार का नाम सामने आया है जिसके बाद से पुलिस सुशील कुमार की तलाश में जुटी है। लेकिन एएनआई को सुशील कुमार ने बयान दिया है जिसमें उन्होने पुरी बात बताई है।

इसे भी पढ़ें IPL 2021 : धोनी ने जीता सबका दिल..सभी खिलाडियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के बाद ही होटल से हुए रवाना

मर्डर केस में फंसे सुशील कुमार

पहलवान की हत्या के इस मामले में सुशील कुमार का नाम सामने आया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर रेड मारी।  दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, जिसमें 23 साल के एक पहलवान की मौत हो गई। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले पर अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि हम सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे हैं, क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। हमने अपनी टीम उसके घर भेजी, लेकिन वह गायब थे। हम उनकी तलाश कर रहे हैं। आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। मामले में एफआईआर एक पीसीआर कॉल के आधार पर सहायक उप-निरीक्षक (ASI) जितेंद्र सिंह द्वारा दर्ज की गई। शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने यह अपराध किया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें मंगलवार को दोपहर 12 बजे के आस-पास छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि झगड़े में चोटिल पहलवान को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां बुधवार सुबह को उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान सागर नामक व्यक्ति के तौर पर हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल ऐसा लग रहा कि पहलवानों के बीच झगड़ा हो गया था जिसमें कुछ चोटिल है और एक की मौत हुई है. इस लड़ाई के कारण का अभी पता नहीं चला है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  पुलिस अफसरों का कहना है कि यह जानलेवा मारपीट पहलवान सुशील कुमार, अजय, सोनू, सागर, प्रिंस और अमित के अलावा कई पहलवान के बीच में हुई थी, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने चश्मदीदों के बयान और जांच के बाद एफआईआर में पहलवान सुशील कुमार का नाम लिखा है, इसलिए छापेमारी जारी है।

सुशील कुमार का बयान

दो बार के ओलिपिंक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने झगड़े के बारे में एएनआई को बताया कि वे हमारे पहलवान नहीं थे। यह घटना 4 मई को रात में हुई। हमने पुलिस को जानकारी दी कि कुछ अज्ञात लोग कूदकर अंदर आए और झगड़ा करने लगे। इस घटना से स्टेडियम का कोई कनेक्शन नहीं है। छत्रसाल स्टेडियम के बाहर काफी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुमनाम चिट्ठी से खुला व्यापमं घोटाले का राज
गुमनाम चिट्ठी से खुला व्यापमं घोटाले का राज