IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी से केकेआर को 7 विकेट से हराया - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी से केकेआर को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से केकेआर को हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने 7वें मुकाबले में केकेआर (Kolkata Knight Riders) को हराया. केकेआर ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 154 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) की तूफानी पारी की बदौलत लक्ष्य को 16.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. केकेआर की यह 7 मैचों में 5वीं हार है. टीम 5वें नंबर पर है. वही इस जीत के साथ दिल्ली टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है.

यह भी पढ़ें:- IPL-14 : परिवार के Kovid-19 के सम्पर्क में आने के बाद अंपायर नितिन मेनन IPL से हटे

6 गेंद पर 6 चैके लगा रचा इतिहास
केकेआर के 154 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ (82) और शिखर धवन (46) ने जोरदार शुरुआत दिलाई. पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में शिवम मावी के ओवर 6 गेंद पर 6 चैके लगाए. शॉ आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने. शाॅ ने 41 गेंद का सामना किया. 11 चैके और 3 छक्के लगाए.

इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने 43 रन बनाए जबकि आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंदों में दो चैके और चार छक्कों की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़ें:- Olympic qualifier world relay में भाग नहीं ले पाएंगे भारतीय एथलीट, नीदरलैंडस जाने वाली उड़ानों पर लगा प्रतिबंध

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स 7 विकेट से हराया
वहीं इससे पहले खेले गए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से हरा दिया है. मुंबई की ये तीसरी जीत है. वहीं राजस्थान की टीम के लिए ये चैथी हार है. राजस्थान के 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली है. मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने 50 गेंदों में दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया .

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *