nayaindia पुणे टी-20 : सीरीज जीतने उतरेगा भारत - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

पुणे टी-20 : सीरीज जीतने उतरेगा भारत

पुणे। यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में आज भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। भारत इस समय सीरीज में 1-0 से आगे है और इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

वहीं श्रीलंका बराबरी की कोशिश करेगी। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत के लिए दूसरे मैच में जहां सब कुछ अच्छा रहा था वहीं श्रीलंका को हर विभाग में दिक्कतें आई थीं।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था जिसमें अहम भूमिका नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर ने निभाई थी। दोनों ने मिलकर पांच विकेट लिए थे। इंदौर में उम्मीद थी कि वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह अपना जलवा दिखाएंगे। वह हालांकि मिला-जुला प्रदर्शन ही कर सके थे।

वहीं बल्लेबाजी में लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, कोहली ने अहम योगदान दिया था और अच्छी बल्लेबाजी की थी। हां शिखर धवन की बल्लेबाजी ने पिछले मैच में निराश किया था। दूसरे मैच में धवन एक बार फिर फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे। वहीं, श्रीलंका की बात की जाए तो उसका प्रदर्शन किस तरह का निराशाजनक था इस बात का पता उसके नए कोच मिकी आर्थर के बयान से पता चल जाता है जो उन्होंने दूसरे मैच के बाद दिया था।

कोच अपने बल्लेबाजों से खासे नाराज दिखे थे। उन्होंने कहा था कि बल्लेबाजों का स्ट्राइक रोटेट न करना नुकसानदायक रहा। वहीं, गेंदबाजी में श्रीलंका को एक और झटका लगा है। दूसरे मैच से पहले चोटिल हुए तेज गेंदबाज इसुरु उदाना तीसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे। मलिंगा अपने मुख्य गेंदबाज के न रहते हुए टीम की जिम्मेदारी सफलता से संभालते हैं इस पर संदेह है क्योंकि पहले मैच में टीम की गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही था।

टीमें (सम्भावित):

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 14 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता
सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता