Tokyo Olympics Badminton : पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत.............
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Tokyo Olympics Badminton : पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत.............

क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत, पदक पक्का करने के एकदम करीब

Tokyo Olympics, Badminton : पीवी सिंधु टोक्यो ओलिंपिक की महिला एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। कांटे की टक्कर में जापानी स्टार अकाने यामागुची को उन्होंने 21-13, 22-20 से हराया। सिंधु ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए भारत की पदक की उम्मीद को बढ़ा दिया है. इससे पहले एकतरफा प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर उन्होंने अंतिम आठ में जगह बनाई थी।

सिंधु की शानदार जीत

जापानी स्टार अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराते हुए भारतीय शटलर सेमीफाइनल में पहुंच गईं। वह पीवी सिंधु अपने दूसरे ओलिंपिक मेडल से महज एक जीत दूर है। पहला सेट एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद दूसरे सेट में भी सिंधु ने शुरुआत बढ़त बनाई थी, लेकिन एक पल ऐसा भी आया जब यामागुची ने लगातार पॉइंट्स लेकर रियो ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट को दबाव में डाल दिया था। सिंधु पिछड़ने लगी। ऐसा लग रहा था कि मुकाबला तीसरे गेम तक चलेगा, लेकिन भारतीय स्टार ने अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए पहले बराबरी की फिर ताकतवर स्मैश से मुकाबला अपने नाम किया।

इसे भी पढ़े- biggboss 15 : बिगबॉस में एंट्री लेगी तारक मेहता की सोनू उर्फ निधि भानुशाली, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दिखाई अपनी अदाएं

पहला सेट सिंधु के नाम

पीवी सिंधु ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने अच्छी रैली खेलीं और यामागुची को उलझाए रखा। भारतीय शटलर ने अपनी हाइट, स्पीड और पावर का खूबसूरत इस्तेमाल किया। नतीजतन पहला सेट 23-13 से सिंधु और भारत के नाम रहा।
यामागुची दुनिया की नबंर वन खिलाड़ी रही हैं और फिलहाल पांचवें स्थान पर हैं। भारतीय खिलाड़ी के लिए यामागुची हमेशा से ही कड़ी चुनौती रही हैं।

दोनों ही जबरदस्त खिलाड़ी

यामागुची और सिंधु के बीच कई यादगार मुकाबले हुए हैं। इसमें इस साल ऑल इंग्लैंड का मैच भी शामिल है जिसमें सिंधु ने तीन गेम में जीत हासिल की थी। यामागुची रियो ओलिंपिक के क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंचीं थी और इस बार उनकी कोशिश पोडियम तक पहुंचने की होगी। दोनों खिलाड़ियों के बीच 18 मैच हुए हैं जिसमें से सिंधु ने 11 में जीत हासिल की है।

इसे भी पढ़े- भारतीय टीम में कोरोना का अटैक, क्रुणाल पांड्या के बाद युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना पॉजिटिव

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow