Barcelona Open में खिताब के लिए भिड़ेंगे Rafael Nadal और स्टेफानोस सितसिपास - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Barcelona Open में खिताब के लिए भिड़ेंगे Rafael Nadal और स्टेफानोस सितसिपास

बार्सिलोना | विश्व रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने हमवतन पाब्लो कैरेनो बुस्ता अगुट को 6-3, 6-2 से हराकर करियर में 12वीं बार बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां अब खिताब के लिए उसका सामना वल्र्ड नंबर 5 मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास (Stephanos Sitipas) से होगा। 11 बार बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) का खिताब जीत चुके नडाल (Rafael Nadal) शनिवार रात इस जीत के साथ ही बुस्ता के खिलाफ अब अपना एटीपी करियर रिकॉर्ड 8-0 का कर लिया है।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने 89 मिनट में यह मुकाबला जीतकर 69वीं बार क्ले कोर्ट के फाइनल में प्रवेश किया। नडाल ने इस जीत के बाद कहा, इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर मैं बहुत खुश हूं। यह एक घरेलू टूर्नामेंट है और मेरे लिए यह काफी महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि आज मैंने अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया।

अपने 12वें एटीपी 500 टूर्नामेंट खिताब की तलाश में लगे नडाल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 12 या उससे ज्यादा बार एक ही टूर्नामेंट को जीता है। उन्होंने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है। नडाल राफेल (Rafael Nadal) का बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) के सेमीफाइनल और फाइनल में 23-1 का रिकॉर्ड है वह एक अब तक केवल एक ही बार 2019 में डोमिनीक थिएम से हारे हैं।

इसे भी पढ़ें – MP News : Corona मरीजों का परिजन कर रहे इलाज, कलेक्टर ने दी एफआईआर की चेतावनी

फाइनल में अब नडाल का सामना सितसिपास से होगा। दोनों खिलाड़ी इससे पहले 2018 में भी बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) के फादनल में एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर उतर चुके हैं, जहां नडाल ने सितसिपास को मात दी थी

इसे भी पढ़ें – Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी, Corona की ताजा लहर के ‘तूफान’ ने देश को झकझोर दिया है

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *