राहुल और रोहित ने दी मजबूती: विराट

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में जीत के साथ ट्वंटी 20 सीरीज़ अपने नाम करने पर खुशी जताई और रोहित शर्मा तथा लोकेश राहुल की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है। भारत ने बुधवार को दो बार की टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज़ को मुंबई के वानखेडे मैदान पर सीरीज़ के आखिरी मैच में 67 रन से हराकर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। विराट ने इस मैच में नाबाद 70 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द सीरीज़ भी बने।

अपनी शादी के दो बरस पूरे करने का जश्न सीरीज़ जीतने के साथ मनाने पर उत्साहित दिखाई दे रहे विराट ने कहा,“ मेरी शादी को दो वर्ष पूरे हो गये हैं और मेरे लिये यह बहुत ही खास दिन है। इसलिये यह मेरे लिये दोहरा जश्न हो गया है।”

विराट ने मैच को लेकर कहा,“हमने बहुत बार इस बारे में बात की थी। हमारे लिये मैदान पर जाकर अपनी योजनाओं को लागू करना अहम था जो हमने किया। हमारे ओपनरों ने अच्छी शुरूआती दिलाई और इससे मेरे पास इस मैच में मैदान पर कुछ अलग करने का मौका था, जो आमतौर पर मैं नहीं करता। मैंने पहले ही कहा था कि मैं कुछ स्मैश खेलूंगा जो पहले से मेरे दिमाग में था।” विराट ने 29 गेंदों में चार चौके और सात छक्के लगाकर नाबाद 70 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें :- टी-20 विश्वकप से पहले हर मैच एक सबक: राहुल

उन्होंने बल्लेबाजों की तारीफ करते हुये कहा,“ मैं जानता हूं कि मैं हर प्रारूप में योगदान दे सकता हूं। मेरी भूमिका अहम है क्योंकि मुझे दो भूमिकाएं निभानी होती है। आपको मध्यक्रम में जाकर अच्छा खेलने के लिये आत्मविश्वास की जरूरत होती है।”

कप्तान ने कहा,“ मध्यक्रम में दो ऐसे खिलाड़ी जिन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है। राहुल और रोहित ने मैच में बेहतरीन भूमिका निभाई जो सबसे महत्वपूर्ण साबित हुआ। इससे पहले तो हम यही सोच रहे थे कि पहले बल्लेबाजी करनी भी चाहिये या नहीं।” लोकेश राहुल ने मैच में 91 रन और ओपनर रोहित ने 71 रन की पारियां खेलीं और पहले विकेट के लिये 135 रन की साझेदारी से टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई थी।

Amazon Prime Day Sale 6th - 7th Aug

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares