nayaindia Rajapaksa retires : फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूं
खेल समाचार| नया इंडिया| Rajapaksa retires : फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूं

श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने लिया संन्यास, कहा – फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूं

Rajapaksa retires

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को पुष्टि की कि बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने बोर्ड को अपनी सेवानिवृत्ति वापस लेने के लिए अधिसूचित किया है जो उन्होंने एसएलसी को दिया था। भानुका ने 3 जनवरी, 2022 को तत्काल प्रभाव से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।  बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ एक बैठक के बाद और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद, भानुका राजपक्षे ने एसएलसी को सूचित किया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लेना चाहते हैं जो उन्होंने 3 जनवरी 2022 को एसएलसी को तत्काल प्रभाव से दिया था। ( Rajapaksa retires) 

also read: कोरोना के कारण बंद हुए स्कूल, अब प्रेगनेंट पाई जा रही हैं छात्राएं…

कई खिलाड़ियों ने संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा 

एसएलसी को अपना इस्तीफा वापस लेने के पत्र में, उन्होंने आगे कहा कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व उस खेल में करना चाहते हैं जिसे वह आने वाले वर्षों के लिए प्यार करते हैं।लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका के कई खिलाड़ियों ने उनसे संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। राजपक्षे ने 5 अक्टूबर, 2019 को पाकिस्तान के दौरे पर अपना टी20ई डेब्यू किया। उनका एकदिवसीय करियर छह महीने से भी कम समय तक चला क्योंकि उन्होंने जुलाई 2021 में पदार्पण किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए पांच वनडे और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने क्रमश: 17.80 और 26.66 की औसत से 89 और 320 रन बनाए हैं।

 टी 20 विश्व कप में फीचर में लौटे ( Rajapaksa retires) 

राजपक्षे ने अपने त्याग पत्र में लिखा था कि मैंने एक खिलाड़ी, पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है और पितृत्व और इससे जुड़े पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं। विशेष रूप से, फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण छोड़े जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करने के लिए राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए और उन्हें एक साल का निलंबित प्रतिबंध लगा दिया गया। वह पिछले साल के टी 20 विश्व कप में फीचर में लौटे, जहां उन्होंने सुपर 12 चरण में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने वाला अर्धशतक बनाया। ( Rajapaksa retires)

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्‍थान में 73.8 लाख बच्चों को दी पोलियो की दवा
राजस्‍थान में 73.8 लाख बच्चों को दी पोलियो की दवा