nayaindia Ramkumar Ramanathan Won Kalaburagi Open रामकुमार रामनाथन ने जीता कालाबुरागी ओपन
खेल समाचार

रामकुमार रामनाथन ने जीता कालाबुरागी ओपन

ByNI Desk,
Share

Ramkumar Ramanathan :- रामकुमार रामनाथन ने रविवार को यहां चंद्रशेखर पाटिल स्टेडियम में आईटीएफ कालाबुरागी ओपन जीतकर 57 दिनों के अंतराल में अपना तीसरा आईटीएफ खिताब जीता। लगभग एकतरफा फाइनल में, रामकुमार ने अपने ऑस्ट्रियाई प्रतिद्वंद्वी डेविड पिचलर की चुनौती को 64 मिनट में सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से ध्वस्त कर दिया। भारतीय डेविस कप खिलाड़ी को विजेता का चेक 3200 अमेरिकी डॉलर और 25 कीमती एटीपी अंक मिले, जबकि उपविजेता को 2120 अमेरिकी डॉलर और 16 एटीपी अंक मिले। रामकुमार ने पिछले सप्ताह आईटीएफ मुंबई ओपन जीता था। जीत के बाद रामकुमार ने कहा, “लगातार खिताब जीतना बहुत अच्छा लग रहा है। मेरा खेल अच्छा चल रहा है।

मैंने पिछले दो हफ्तों में अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला है। यहां के कोर्ट शुरू में मेरे खेल के अनुकूल नहीं थे , लेकिन मैंने उनसे बहुत जल्दी सामंजस्य बिठा लिया। खचाखच भरे स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए, रामकुमार का पहली सर्विस से पहले ही मनोबल बढ़ गया था। पहले पांच गेम तक दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस बरकरार रखी थी, इसके बाद रामकुमार ने छठे गेम में पिचलर की सर्विस तोड़कर पहला सेंध लगाया और कुछ शानदार विनर्स लगाकर बाकी गेम अपने नाम कर सेट 6-2 से जीत लिया। दूसरे सेट में डेविड को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने केवल एक अंक गंवाकर अपनी सर्विस बरकरार रखी, लेकिन रामकुमार की योजना कुछ और थी।

बड़ी दृढ़ता के साथ आगे बढ़ते हुए, उन्होंने पिचलर को गलतियाँ करने के लिए मजबूर किया और खुद कुछ क्रॉसकोर्ट विनर्स के साथ आए, जिससे भीड़ में खुशी की लहर दौड़ गई, जिसे एक मील दूर तक सुना जा सकता था। एकमात्र गेम जिसमें रामकुमार को अपनी सर्विस बरकरार रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा वह 5वें गेम में था जहां भारतीय डेविस कप टीम के सदस्य को पिचलर के डाउन-द-लाइन विनर्स का जवाब नहीं मिला। चौथे और छठे गेम में दो ब्रेक के साथ, रामकुमार ने एक ऐस के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-1 से हरा दिया और ताज जीत लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें