nayaindia IPL 2021 Update : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की राजस्थान पर 10 विकेट से जीत में देवदत्त पडिक्कल का धमाकेदार शतक - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 Update : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की राजस्थान पर 10 विकेट से जीत में देवदत्त पडिक्कल का धमाकेदार शतक

नई दिल्ली। IPL 2021 Update : आईपीएल-14 के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने आईपीएल (IPL) करियर का अपना पहला शतक जड़कर टीम को राजस्थान राॅयल्स (RR) के खिलाफ 10 विकेट से जीत दिखाई. देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद 101 रन बनाए.

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympic से पहले अपनी फिटनेस सुधारने में जुटे साई प्रणीत

Bengaluru: Royal Challengers Bangalore’s skipper Virat Kohli during the 39th match of IPL 2019 between Royal Challengers Bangalore and Chennai Super Kings at M.Chinnaswamy Stadium in Bengaluru, on April 21, 2019. (Photo: IANS)

देवदत्त ने अपनी धमाकेदार पारी में 11 चैके और 6 छक्कों की मदद से सिर्फ 52 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए. देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में शतक जड़ने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज हैं. उन्होंने 20 साल 289 दिन में यह उपलब्धि हासिल की है. आइपीएल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम है. पांडे ने 2009 में 19 साल 253 दिन की उम्र में शतक जड़ा था.

ये भी पढ़ें:- आईपीएल2021: महेंद्र सिंह धोनी के छक्के को देख फैंस बोले माही मार रहा है..

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 177 रन बनाए. राजस्थान की ओर से शिवम दुबे ने 46 और राहुल तेवतिया ने 40 रन बनाए. वहीं आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने देवदत्त पडिक्कल की धमाकेदार नाबाद 101 रनों की पारी बदोलत बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य को पूरा किया और राजस्थान को 10 विकेट से हरा दिया. बेंगलुरु अब 8 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. वहीं राजस्थान राॅयल्स अपने अब तक चार मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल कर पाया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विधानसभा का इस्तेमाल प्रचार के लिए
विधानसभा का इस्तेमाल प्रचार के लिए