nayaindia RCB captain : कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी
खेल समाचार| नया इंडिया| RCB captain : कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी

IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी

RCB captain

दिल्ली |  दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई के पूर्व बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सनसनीखेज डेब्यू किया था। अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंतिम एकादश में जगह नहीं बनाने के लिए बेहद बदकिस्मत थे, लेकिन राष्ट्रीय विवाद में उनका उदय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके प्रदर्शन के कारण हुआ। चूंकि दिल्ली कैपिटल्स का नाम बदल दिया गया था, अय्यर ने प्लेऑफ़ (2019 में) और फिर फ़ाइनल (2020 में) में फ्रैंचाइज़ी का नेतृत्व किया। आईपीएल 2021 से पहले एक चोट का मतलब था कि ऋषभ पंत को कैपिटल्स का नया कप्तान बनाया गया था, जिन्होंने बाद में 2022 सीज़न के लिए अय्यर को रिटेन नहीं किया। (RCB captain ) 

also read: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बाद, अब बीजेपी ने चुनाव आयोग से पंजाब विधानसभा चुनाव स्थगित करने का आग्रह किया, जानिए क्यों

आरसीबी अय्यर को एक संभावित कप्तान के रूप में देख रहा

विभिन्न रिपोर्टें कह रही हैं कि अय्यर दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ या अहमदाबाद में से नहीं होंगे। क्योंकि दोनों टीमें मुंबई के अनुभवी बल्लेबाज को कप्तानी की पेशकश नहीं कर रही हैं। अय्यर ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में प्रवेश करने के लिए चुना था जो 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। ऐसा माना जाता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) अय्यर को एक संभावित कप्तान के रूप में देख रहा है, जिसमें विराट कोहली आईपीएल 2021 के अंत में कप्तानी से हट रहे हैं। विराट कोहली के आरसीबी कप्तानी छोड़ने के बाद, आरसीबी वास्तव में अय्यर को अपने अगला कप्तान के रूप में लेने में रुचि रखता है। उनसे अगले महीने बैंगलोर में होने वाली नीलामी में मुंबईकर के लिए आक्रामक बोली लगाने की अपेक्षा करें। सूत्र ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की भी नीलामी में उन पर नजर रखने की उम्मीद है।

पंजाब किंग्स भी कप्तान की तलाशी में ( RCB captain )

पंजाब किंग्स को भी एक कप्तान की तलाश है, जिसमें केएल राहुल इस सीजन से लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। केकेआर, जो आईपीएल 2021 के फाइनल में एमएस धोनी की सीएसके से हार गया था, वह भी अय्यर जैसे एक सिद्ध कलाकार को कप्तान के रूप में पसंद करेगा क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन पूरे आईपीएल 2021 में फॉर्म के लिए संघर्ष करते रहे। अय्यर ने अपने करियर में 87 आईपीएल मैचों में 124 के स्ट्राइक रेट से 2,375 रन बनाए हैं। अय्यर को पिछले साल तक राजधानियों से 7 करोड़ रुपये का वेतन मिलता था। (RCB captain )

Leave a comment

Your email address will not be published.

four + 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हम भी वही कर रहे है, जो मुगलिया शासकों ने किया था..!
हम भी वही कर रहे है, जो मुगलिया शासकों ने किया था..!