खेल समाचार

IPL 2021: एक और खराब खेल और आरसीबी की कप्तानी में तुरंत बदलाव हो सकता है

Share
IPL 2021: एक और खराब खेल और आरसीबी की कप्तानी में तुरंत बदलाव हो सकता है
दुबई | भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि विराट कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में हटाया जा सकता है। यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण चल रहा है। सोमवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु का मैच हुआ था जिसमें आरसीबी 92 पर ऑलआउट हो गई थी। जहां पर विराट 5 रन बनाकर आउट हो गये थे। लेकिन इसके बाद भी विराट को काफी कूल देखा गया। विराट का एग्रेशन नहीं देखा गया। आरसीबी की आईपीएल में शर्मनाक वापसी हुई जब उन्हें केकेआर ने चरण -2 के अपने पहले मैच में सिर्फ 92 रन पर समेट दिया। यह आईपीएल में आरसीबी का छठा सबसे कम स्कोर था क्योंकि वे इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली केकेआर से नौ विकेट से हार गए थे। इससे पहले आरसीबी अंकतालिका में नंबर तीन पर थी। ( RCB captaincy ) also read: RR Vs Pbks IPL : जीतकर भी Sanju Samson को हुआ नुकसान, जानें क्यों होंगे नाखुश…

टीम असामयिक घोषणा से "अशांत" लग रही थी

बल्लेबाजी करने के बाद कोहली (4 गेंदों पर 5 रन) मैच के दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार हो गए। 32 वर्षीय बल्लेबाज सामने फंस गया था और एक खराब समीक्षा कॉल ने भी उसके मामले में मदद नहीं की। यहां तक ​​कि विराट की बॉडी लैंग्वेज भी वैसी नहीं रही, जैसी पूरे मैच के दौरान होती थी। वह वास्तव में एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में उभर रहा था जिसने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। उनके कॉल ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित विशेषज्ञों की नाराजगी को और आकर्षित किया। जिन्होंने उनके फैसले के समय पर सवाल उठाया था। उन्होंने माना कि अगर कोहली को ऐसा कुछ करना होता तो वह आईपीएल के बाद ऐसा कर सकते थे। कुछ क्रिकेटरों ने तो यहां तक ​​कह दिया कि टीम असामयिक घोषणा से "अशांत" लग रही थी। भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि ऐसा लगता है कि कोहली को "बीच में" हटाया जा सकता है।

एक और खराब मैच और आरसीबी की कप्तानी में बदलाव

जिस तरह से वह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रहा था, उसे देखिए। बस अनजान! ऐसा लगता है कि वह अभी बड़े समय से संघर्ष कर रहा है। ऐसी संभावना है कि उन्हें सीजन के बीच में ही हटाया जा सकता है। यह पहले भी अन्य टीमों के साथ हुआ है। जैसे केकेआर में दिनेश कार्तिक और सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वार्नर और अन्य। उन्हें या तो हटा दिया गया या वे बीच रास्ते से हट गए। तो यह आरसीबी में भी हो सकता है... कल का मैच देखने के बाद मुझे ऐसा लग रहा है। एक और खराब खेल और आप आरसीबी की कप्तानी में तुरंत बदलाव देख सकते हैं। विराट को 2013 के आईपीएल सीज़न से पहले निवर्तमान कप्तान डेनियल विटोरी के उत्तराधिकारी के रूप में आरसीबी का कप्तान नियुक्त किया गया था। तब से टीम ने उसके अधीन 132 मैचों में से 62 में असंतोषजनक जीत दर्ज की। जिसमें 66 हार और 4 नो-नतीजे रहे।

ऐसे में कोहली की जगह कौन ले सकता है? ( RCB captaincy )

विराट की जगह सीनियर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स संभवत: उपयुक्त उम्मीदवार होंगे। टीम में उनका काफी सम्मान है। लेकिन इस बात की भी संभावना है कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार न करें। टीम में वरिष्ठता के आधार पर युजवेंद्र चहल का नाम भी चर्चा में है। चहल आईपीएल में आरसीबी के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे हैं। उन्होंने 106 मैचों में 125 विकेट हासिल किए हैं जो उन्होंने अब तक फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा कप्तानों को नियुक्त करने के हाल के दिनों में देखी गई प्रवृत्ति के बाद यंगस्टर देवदत्त पडिक्कल का नाम भी गढ़ा गया है। कर्नाटक का यह बल्लेबाज पिछले कुछ सत्रों में आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी रहा है और उसे कोहली के पसंदीदा में से एक माना जाता है। ( RCB captaincy )
Published

और पढ़ें