rcb retain virat and maxwell : फ्रैंचाइज़ी ने अपने नए कप्तान का नाम नहीं लिया
खेल समाचार| नया इंडिया| rcb retain virat and maxwell : फ्रैंचाइज़ी ने अपने नए कप्तान का नाम नहीं लिया

IPL 2022: मेगा नीलामी से पहले विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करने के लिए RCB तैयार

rcb retain virat and maxwell

मुंबई |  एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की सेवाओं को बरकरार रखने के लिए तैयार है। विशेष रूप से कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी, और फ्रैंचाइज़ी ने अभी तक अपने नए कप्तान का नाम नहीं लिया है। दिलचस्प बात यह है कि 33 वर्षीय कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 405 रन बनाए थे और टीम के तीसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बावजूद कोहली से टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद है। ( rcb retain virat and maxwell )

also read: अंपायर ने OUT देने से किया इनकार तो राहुल चाहर ने की शर्मनाक हरकत

विराट कोहली आईपीेल के सबसे महंगे खिलाड़ी

कोहली आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी थे क्योंकि उनका वेतन 17 करोड़ रुपये था। इस बीच,तेजतर्रार बल्लेबाज मैक्सवेल का रिटेन करना आश्चर्यजनक नहीं होगा क्योंकि आरसीबी स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को रिटेन नहीं कर पाएगी, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। मैक्सवेल को आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी द्वारा ₹14.25 करोड़ में खरीदा गया था और वह पिछले सीज़न में उत्कृष्ट थे क्योंकि ऑलराउंडर ने अपनी स्पिन-गेंदबाजी के साथ काम करते हुए 42.75 की औसत से 513 रन बनाए।

दो नई टीमों के लिए दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी का संयोजन (rcb retain virat and maxwell )

गौरतलब है कि आईपीएल के नियमों के मुताबिक एक टीम कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिनमें से अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। सभी आठ मौजूदा टीमों के पास उन खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करने के लिए 30 नवंबर तक का समय है। जिन्हें वे बरकरार रखेंगे ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी आईपीएल नीलामी में टीमों को 90 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दो नई फ्रेंचाइजी – लखनऊ और अहमदाबाद, रिटेंशन खत्म होने के बाद नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुन सकती हैं। इन दोनों टीमों के लिए दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी का संयोजन होगा। (rcb retain virat and maxwell )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
माइकल लोबो कांग्रेस के काम आ सकते हैं
माइकल लोबो कांग्रेस के काम आ सकते हैं