दर्शकों के बिना आईपीएल खेलने के लिए तैयार: कमिंस - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

दर्शकों के बिना आईपीएल खेलने के लिए तैयार: कमिंस

मेलबोर्न। कोरोना वायरस के खतरे के कारण आईपीएल  को लेकर चल रहे संशय के बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि वह दर्शकों के बिना इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया था।

लेकिन देश में कोरोना से उपजे हालात नहीं सुधरने के कारण और लॉकडाउन बढ़ने की आशंका के बीच इसके आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। कमिंस को विजडन ने वर्ष के पांच क्रिकेटरों में शुमार किया है। 2019 दिसंबर में आईपीएल के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 15.5 करोड़ रुपये में कोलकाता की टीम में बिके थे जो आईपीएल के इतिहास में किसी विदेशी खिलाड़ी के लिए आज तक की सबसे बड़ी रकम है।

भारत सरकार ने कोरोना के कारण विदेशियों के देश में आने पर रोक लगायी हुई है और ऐसे में दूसरे देश के खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना नामुमकिन है। दर्शकों के बिना खेलने पर कमिंस ने कहा, हां, मैं इसके लिए तैयार हूं और हमें ऐसे बड़े टूर्नामेंट को सुरक्षित हालात में कराने पर विचार करना चाहिए। सभी के लिए पहली प्राथमिकता सुरक्षा है लेकिन सामान्यता लाना भी बेहद जरुरी है।

उन्होंने कहा, इसे कराने के लिए संतुलन स्थापित करने की जरुरत है। अगर दर्शकों के बिना यह कराए जा सकते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि इसे कराया जाना चाहिए और लोग इसे घर बैठकर टीवी पर भी देख सकते हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 29 मार्च से शुरु होना था लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था।

Latest News

कोरोना के साये में आज 9 खिलाड़ी के बैगर टीम इंडिया खेलेगी श्रीलंका से दूसरा टी-20 मैच
नई दिल्ली | India Vs Sri Lanka 2nd T20 Match: भारत और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच चल रही टी-20 क्रिकेट सीरीज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});