महिला विश्व कप 2021 के नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

महिला विश्व कप 2021 के नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप में फाइनल सहित सभी नॉकआउट मैचों में रिजर्व डे होगा। आईसीसी को पिछले सप्ताह ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुलने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी ने बुधवार को विश्व कप 2021 के 31 मैचों का कार्यक्रम जारी किया। विश्व कप के सभी मैच न्यूजीलैंड के छह मैदानों ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में खेले जाएंगे।

विश्व कप-2021 के सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में क्रमश तीन और चार मार्च को जबकि फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा। मेजबान न्यूजीलैंड की टीम छह फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर क्वालीफायर टीम के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

विश्व कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और अभी तक आस्ट्रेलिया, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड ने ही इसमें क्वालीफाई कर लिया है। बाकी की चार टीमें महिला चैंपियनशिप और श्रीलंका में जुलाई में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से विश्व कप-2021 में क्वालीफाई करेंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *