खेल समाचार

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी - क्लब की घोषणा

Share
क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी - क्लब की घोषणा
मैनचेस्टर यूनाइटेड ( Ronaldo returns to Manchester ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो उस समय के विश्व रिकॉर्ड शुल्क पर रियल मैड्रिड के लिए क्लब छोड़ने के 12 साल बाद रेड डेविल्स में शामिल हो रहे हैं। युनाइटेड ने रोनाल्डो के स्थानांतरण के लिए जुवेंटस के साथ एक समझौता किया - व्यक्तिगत शर्तों, वीजा और चिकित्सा के समझौते के अधीन। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि रोनाल्डो मैनचेस्टर सिटी में शामिल होने के करीब थे। लेकिन बाद में दिन में जैसे ही सिटी ने बातचीत छोड़ दी और मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कदम रखा। पुर्तगाली स्टार के लिए बोली लगाई और हस्ताक्षर पूरा किया। शुक्रवार को जुवेंटस के कोच मासिमिलियानो एलेग्री ने पुष्टि की थी कि रोनाल्डो क्लब छोड़ना चाहते थे और उन्होंने उन्हें और उनके साथियों को इसकी सूचना दी थी। कुछ ही घंटों बाद रोनाल्डो क्लब के साथ वापस आ गए जहां उन्होंने सभी नाम और प्रसिद्धि प्राप्त की। also read: Bhavina Patel ने पैरालंपिक में रचा इतिहास, स्वर्ण पदक जीतने से एक कदम दूर, चीन की खिलाड़ी को दी करारी मात

2003-2009 तक यूनाइटेड के साथ छह सीज़न बिताए

यूनाइटेड ने अपने बयान में कहा कि क्लब में हर कोई मैनचेस्टर में क्रिस्टियानो का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। रोनाल्डो ने 2003-2009 तक यूनाइटेड के साथ छह सीज़न बिताए थे। जहाँ उन्होंने 2008 में बैलोन डी'ओर के साथ आठ प्रमुख ट्राफियां जीती थीं और अब वह क्लब में वापस आ सकते हैं। यूनाइटेड में पुर्तगालियों ने 118 गोल किए और 2007-08 सीज़न में प्रीमियर लीग गोल्डन बूट जीता। यह वह वर्ष था जब उन्होंने रेड डेविल्स को अपना आखिरी चैंपियंस लीग खिताब जीतने में मदद की थी। जुवेंटस में रोनाल्डो ने 110 गोल किए। दो सीरी ए खिताब और एक कोपा इटालिया ट्रॉफी जीती।

रोनाल्डो ने चार चैंपियंस लीग ट्राफियां जीती ( Ronaldo returns to Manchester )

रोनाल्डो सभी प्रतियोगिताओं में 451 गोल के साथ रियल मैड्रिड के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी हैं। उन्होंने स्पेनिश क्लब के साथ चार चैंपियंस लीग ट्राफियां और दो लालिगा खिताब जीते। स्थानांतरण विशेषज्ञ फैब्रिजियो रोमानो ने शुक्रवार को पहले कहा था कि यूनाइटेड को भरोसा है कि वे रोनाल्डो को वापस ला सकते हैं क्योंकि वे गुरुवार रात से उसके एजेंट जॉर्ज मेंडेस के संपर्क में थे। क्लब बोर्ड ने सौदे की संख्या वेतन और जुवेंटस के शुल्क पर चर्चा की और रोनाल्डो के लिए दो साल के सौदे के साथ-साथ 25 मिलियन यूरो से अधिक ऐड-ऑन की बोली भेजी।पॉल पोग्बा जो क्लब में अपने दूसरे स्पेल के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल होने से पहले जुवेंटस के लिए खेले थे वार्ता का हिस्सा नहीं थे।

एलेग्री ने रोनाल्डो को शुभकामनाएं दीं

रोमानो ने स्पष्ट किया था कि मीडिया रिपोर्टों के विपरीत सिटी के पीछे हटने से पहले रोनाल्डो और सिटी व्यक्तिगत शर्तों पर सहमत नहीं थे। शुक्रवार को एलेग्री ने रोनाल्डो को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और जुवेंटस के लिए उनके प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। क्रिस्टियानो ने इस क्लब के लिए बहुत कुछ किया है वह एक महान चैंपियन है, मैं उसे दुनिया में शुभकामनाएं देता हूं कि वह जहां भी खेलेगा। उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया। जिस सीज़न में मैंने उसे प्रशिक्षित किया था, उसके लिए उसने बच्चों के लिए उदाहरण पेश किया था, इसलिए जुवेंटस के लिए उसने जो किया उसके लिए उसे केवल धन्यवाद दिया जाना चाहिए।
Published

और पढ़ें