nayaindia इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रूट - Naya India
सर्वजन पेंशन योजना
खेल समाचार| नया इंडिया|

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रूट

गॉल। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। रूट ने इस मामले में केविन पीटरसन और डेविड गॉवर को पीछे छोड़ दिया है। रूट ने यहां गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 186 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 18 चौके लगाए।

रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 180 पारियों में अब तक 8,238 रन बनाए हैं और अब वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक टॉप पर हैं। कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं। उनके बाद ग्राहम गूच हैं, जिनके नाम 8,900 रन हैं।

एलेक स्टीवर्ट 8,463 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रूट के बाद अब गॉवर (8,231 रन) और पीटरसन (8,181 रन) हैं। विश्व टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। सचिन के नाम 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन है। सचिन के बाद रिकी पोंटिंग (13,378), जैक्स कैलिस (13,289 रन) और राहुल द्रविड़ (13,288 रन) हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − twelve =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली बजट पर घमासानः सिब्बल ने केंद्र सरकार की आलोचना की
दिल्ली बजट पर घमासानः सिब्बल ने केंद्र सरकार की आलोचना की