आईपीएल के लिए यूएई पहुंचे रसेल और नारायण

अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और टीम के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण आईपीएल के 13वें सत्र के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं।

यह दोनों खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर (सीपीएल) लीग में खेलने के कारण अबतक टीम से नहीं जुड़ सके थे। लेकिन सीपीएल खत्म होने के बाद विंडीज के दोनों खिलाड़ी यूएई पहुंच गए। रसेल और नारायण को नियमनुसार छह दिनों तक क्वारेंटीन में रहना होगा और क्वारेंटीन पीरियड पूरा होने के बाद यह दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे।

केकेआर के लिए राहत की बात यह भी है कि टीम के विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बेंटन केकेआर के आईपीएल में मुंबई के खिलाफ पहले मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। केकेआर का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई से 23 सितंबर को होगा।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है और मोर्गन, कमिंस तथा बेंटन फिलहाल इस सीरीज में खेल रहे हैं। रसेल और नारायण का आईपीएल शुरु होने से पहले टीम से जुड़ना केकेआर के लिए राहत की बात है। रसेल और नारायण केकेआर के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। रसेल ने पिछले सत्र में 56.66 के औसत से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट झटके थे।

रसेल अब तक आईपीएल में 64 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1400 रन बनाए हैं और 55 विकेट लिए हैं। नारायण गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी केकेआर के काम आते हैं और कई बार टीम उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी खेलने उतार चुकी है। नारायण ने अबतक आईपीएल में 110 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 771 रन बनाए हैं और 122 विकेट झटके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares