सचिन ने गांगुली को बधाई दी

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। गांगुली की इस नई भूमिका के लिए हर ओर से बधाईयां मिल रही हैं।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इसे लेकर गांगुली को बधाई दी। तेंदुलकर ने मंगलवार को ट्वीट किया, बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दादी। मुझे यकीन है कि आप हमेशा की तरह भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहेंगे! कार्यभार संभालने वाली नई टीम को शुभकामनाएं।

तेंदुलकर ने पहले भी इसका खुलासा किया था कि वह टीम में एकलौते खिलाड़ी थे जो गांगुली को दादा की जगह दादी कहकर बुलाते थे। यह दोनों बल्लेबाज भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है और वनडे में एक सलामी जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है। भारत के लिए 196 पारियों में इस जोड़ी ने 6,609 रन बनाए हैं।

जिसमें 21 शतकीय और 23 अर्धशतकीय साझेदारी शामिल है। गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है। गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे।

इसे भी पढ़ें : दादा के रहते बीसीसीआई आगे बढ़ेगी इस बात में कोई शक नहीं : लक्ष्मण

सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं। बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए किसी पद पर रह सकता है। अभी बीसीसीआई की कमान प्रशासकों की समिति के पास है लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares