nayaindia टीम से संतुष्ट, आईसीसी ट्राॅफियां हासिल करते रहेंगे: विराट - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

टीम से संतुष्ट, आईसीसी ट्राॅफियां हासिल करते रहेंगे: विराट

कटक। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ जीतने के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुये कहा है कि वह इसी तरह आईसीसी ट्राॅफियाें का पीछा करते रहेंगे।

भारत ने विंडीज़ के खिलाफ तीसरे निर्णायक वनडे में 316 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुये आठ गेंदें शेष रहते हुये चार विकेट से जीत अपने नाम कर ली थी। इस मैच में तीनों शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों रोहित शर्मा(63), लोकेश राहुल (77) और विराट (85)ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। लेकिन आखिरी क्षणाें में रवींद्र जडेजा ने नाबाद 39 रन की पारी खेल जीत सुनिश्चित की।

विराट ने मैच के बाद कहा,“ हमने पहले भी कई बार ऐसे मैच खेले हैं, इसलिये अब हम इस तरह की स्थितियों में शांत रहते हैं। इस तरह की ओस में आपकाे छोटी साझेदारियों की ज़रूरत होती है और इससे विपक्ष पर दबाव बनता है। यह भी देखना काफी सुखद होता है जब आपकी टीम के अन्य खिलाड़ी खेल को आपके लिये समाप्त करते हैं।”

उन्होंने कहा,“ सच कहूं कि मैं जब आउट हुआ तो काफी चिंतित हो गया था, लेकिन मैंने जड्डू की ओर देखा जो आत्मविश्वास में लग रहे थे। उन्होंने तीन ओवरों में ही गेम को खत्म कर दिया। मैदान के बाहर से मैच को देखना और भी मुश्किल होता है।” विराट ने वर्ष का अंत सीरीज़ जीत के साथ सुखद रूप से करने पर खुशी जताते हुये कहा,“ हमारे लिये विश्वकप के वह 30 मिनट छोड़कर 2019 एक बेहतरीन वर्ष रहा है। यह बहुत सफल वर्ष रहा है और हम अागे भी आईसीसी ट्रॉफियों का इसी तरह पीछा करते रहेंगे।”

टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुये कप्तान ने कहा,“हमने जिस तरह से प्रदर्शन किया वह काफी संतोषजनक रहा है। तेज़ गेंदबाज़ों का पूल होना जो किसी भी मजबूत विपक्षी का सामना कर सके। हमारे पास खेल के लिहाज़ से वह हर पहलू मौजूद है जो विदेशी जमीन पर भी हमें सीरीज़ में जीत दिला सके। हम नये खिलाड़ियों के साथ भी प्रयोग कर रहे हैं और देख रहे हैं कि वे दबाव में कैसा खेलते हैं। चाहे कोई माने या न मानें युवाओं को आने वाले कुछ वर्षाें में जिम्मेदारियां देनी होंगी।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आधुनिक भारत में युवाओं की बड़ी भूमिका : अमित शाह
आधुनिक भारत में युवाओं की बड़ी भूमिका : अमित शाह