• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

दूसरा वनडे :भारत का तीसरा विकेट गिरा, कोहली 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे, राशिद ने तीसरी बार लिया विकेट

Must Read

भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक जीवनदान मिला, लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सके। वे 66 रन बना कर आउट हुए। India और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का ये दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 182 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं। राहुल ने वनडे में 10वीं फिफ्टी लगाई.

विराट कोहली 79 बॉल पर 66 रन बनाकर आउट हुए। वनडे करियर में उन्होंने अपनी 62वीं फिफ्टी लगाई। आदिल राशिद ने वनडे में उन्हें तीसरी बार आउट किया। कोहली ने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 141 बॉल पर 121 रन की पार्टनरशिप की।

रोहित-धवन जल्दी पवेलियन लौटे
भारत के ओपनर शिखर धवन 17 बॉल पर सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम को 37 रन पर दूसरा झटका लगा। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज सैम करन की बॉल पर आदिल राशिद ने उनका कैच लिया।

कोहली को जीवनदान मिला
मैच में विराट कोहली को एक जीवनदान मिला। 22वें ओवर की आखिरी बॉल पर इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर ने कोहली का कैच छोड़ा। यह आदिल राशिद का ओवर था। इस समय कोहली 35 रन बनाकर खेल रहे थे। कोहली को रन के लिए पिच के डेंजर जोन में दौड़ने पर अंपायर ने वॉर्निंग दी। यह वाकया 16वें ओवर की पहली बॉल के बाद हुआ। टॉम करन की बॉल पर कोहली ने एक रन लिया। इसके बाद अंपायर ने कोहली के पास आकर वॉर्निंग दी।

इसे भी पढ़ें – INDIA VS ENG: 36 वर्षों का रिकार्ड बरकरार रखना चाहेगा भारत, ये खिलाड़ी बन सकता है खतरा

स्टोक्स ने बॉल पर थूक लगाया, वॉर्निंग मिली
इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मैच के दौरान बॉल पर थूक लगाया। यह वाकया भारतीय पारी के दौरान चौथे ओवर की दूसरी बॉल के बाद हुआ। ओवर पेसर रीस टॉपले का था। अंपायर ने स्टोक्स को वॉर्निंग दी और बॉल को सैनिटाइज कर खेल फिर से शुरू किया।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan : करौली जिले में कैला देवी का नवरात्रा लक्खी मेला कोरोना के चलते स्थगित

बॉल पर तीसरी बार थूक लगाने पर जुर्माना लगेगा
ICC ने कोरोना के चलते बॉल को चमकाने के लिए थूक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा रखा है। यदि गेंदबाजी टीम का कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो अंपायर टीम को दो बार वॉर्निंग देता है। यदि तीसरी बार भी गलती होती है, तो जुर्माने के तौर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाएंगे।

इंग्लैंड टीम में 3 बदलाव
इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किए गए। कप्तान ओएन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोटिल हैं। इनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान को मौका मिला। वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह रीस टॉपले को टीम में शामिल किया गया। इंग्लिश बल्लेबाज लिविंगस्टोन का यह डेब्यू वनडे है। अब तक उन्होंने सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। टेस्ट में उन्हें मौका नहीं मिला।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया। चोटिल श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया। उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिला।

इसे भी पढ़ें – Uttar Pradesh Panchayat Elections 2021 Date : चुनाव कार्यक्रम, पन्द्रह ​दिनों में इस तरह होगा निर्वाचन, 2 मई को गणना

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This