खेल समाचार

IPL AUCTION : शाहरुख खान ने आईपीएल नीलामी में एमएस धोनी को खरीदना के लिए कहा - पायजामा बेच के भी खारिद लूं..

ByNI Desk,
Share
IPL AUCTION : शाहरुख खान ने आईपीएल नीलामी में एमएस धोनी को खरीदना के लिए कहा - पायजामा बेच के भी खारिद लूं..
भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास के एक साल बाद भी एक अमूल्य वस्तु हैं। सभी क्रिकेटर माही के नेतृत्व में खेलना पसंद करते है। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 2021 में अपने चौथे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में यूएई में शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नेतृत्व किया। एक समय था जब बॉलीवुड सुपरस्टार आईपीएल नीलामी में मौका मिलने पर धोनी को सीएसके से केकेआर लाने के लिए उत्सुक थे। धोनी यकीनन दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों प्रमुख ICC ट्राफियां - ICC T20 विश्व कप (2007), ICC ODI विश्व कप (2011) और 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती हैं। वह अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने कई ऊंचाइयां पार की है। धोनी की कक्तानी में टीम इंडिया को एक बेहतरीन टीम के रूप में देखा जाता था। ( ms dhoni for kkr )   also read: फैंस के चेहरे पर आएगी मुस्कान, तीसरे दिन नहीं होगी बारिश

 दो सीज़न के लिए माही राइजिंग पुणे सुपरजायंट में 

2008 में जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी जब सीएसके द्वारा एमएस धोनी को $ 1.5 मिलियन में खरीदा गया था। उस समय यह राशि किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत ज्यादा थी। 2008 से लेकर आजतक एमएस धोनी ने कभी भी आईपीएल के ऑक्शन में प्रवेश नहीं किया है। वह 2016 और 2017 में दो सीज़न के लिए अब-निष्क्रिय राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले, जब सीएसके को लीग से दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। यह 2018 में आईपीएल नीलामी से पहले था जब धोनी दो सीज़न के लिए पुणे के लिए खेलने के बाद सीएसके में लौटने के लिए तैयार थे, जब बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख ने कहा कि वह धोनी को आईपीएल में केकेआर के लिए खेलना चाहते हैं, भले ही इसका मतलब उन्हें धोनी को पाने के लिए पायजामा बेचना पड़े। 

16 मैचों में 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 455 रन  (ms dhoni for kkr )

एसआरके को उस समय स्पोर्ट्सवाला ने कहा था कि भाई, मैं धोनी को खरीदने के लिए अपनी पैंट भी बेच सकता हूं। लेकिन धोनी नीलामी में आए तो सही। जैसा कि यह निकला, धोनी ने 2018 में सीएसके में वापसी की और उसी वर्ष उन्हें एक यादगार आईपीएल जीत दिलाई। वह एक कप्तान के रूप में शानदार थे और बल्ले से भी बेहतर थे क्योंकि सीएसके के कप्तान ने 16 मैचों में 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 455 रन बनाए और टीम को अपने तीसरे खिताब के लिए प्रेरित किया। धोनी को 2022 में नए आईपीएल सीज़न से पहले सीएसके द्वारा एक बार फिर से बरकरार रखा गया है और एक और सीज़न के लिए मेन-इन-येलो का नेतृत्व करेंगे। (ms dhoni for kkr )
Published

और पढ़ें