nayaindia शाकिब ने देश के मुकाबले आईपीएल को चुना - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

शाकिब ने देश के मुकाबले आईपीएल को चुना

ढाका। बंगलादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2021 के पूरे सत्र में उपलब्ध रहने के लिए अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने का फैसला लिया है, हालांकि वह फिटनेस टेस्ट के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उपलब्ध हो सकते हैं।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ”बाेर्ड ने शाकिब को आईपीएल खेलने के लिए छुट्टी दे दी है।

शाकिब ने हाल ही में हमें एक पत्र लिख कर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बारे में बताया था, क्योंकि वह आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने उन्हें अनुमति दे दी है, क्योंकि कोई ऐसा कोई कारण नहीं है कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर जोर डाला जाए जो टेस्ट खेलने के लिए इच्छुक नहीं है।

शाकिब की यह दूसरी अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी जिसमें वह शामिल नहीं होंगे। इससे पहले शाकिब को फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर होने के लिए पितृत्व अवकाश दिया गया था। शाकिब एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल को चुना है। इसकी पूरी संभावना है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी अपने खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ के वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए वापस न बुलाए।

शाकिब ने एक साल के प्रतिबंध के बाद हाल में क्रिकेट में वापसी की थी। हालांकि इस प्रतिबंध के चलते वह आईपीएल के पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे। नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। शाकिब इससे पहले 2011 और 2017 के बीच नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता के आईपीएल चैम्पियन बनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोरोना, डेंगू और मलेरिया के बीच स्वाइन फ्लू का अटैक
कोरोना, डेंगू और मलेरिया के बीच स्वाइन फ्लू का अटैक