nayaindia शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। 39 वर्षीय वॉटसन ने आज संन्यास के निर्णय की घोषणा करते हुए एक वीडियो जारी किया।

वॉटसन ने ट्वीट कर बताया, इस शानदार अध्याय को समाप्त करना काफी मुश्किल भरा है लेकिन मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं। मैं वास्तव में आभारी हूं कि मैंने यह अद्भुत सपना जिया। अब अगली रोमांचक यात्रा की तैयारी है।

वर्ष 2018 में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। इससे पहले कल शेन वाटसन ने आईपीएल को अलविदा कह दिया था। उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी और तालिका में सातवें स्थान पर रही। आईपीएल के मौजूदा सत्र में 11 मैचों में 299 रन बनाए थे।

वाटसन ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स और 2018 में चेन्नई के साथ खिताब जीता। वह 2008 और 2013 में दो बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। वाटसन ने आईपीएल में तीन टीमों की तरफ से कुल 145 मैच खेले और 137.91 के स्ट्राइक रेट से 3874 रन बनाएं। उन्होंने आईपीएल में चार शतक बनाये और एक हैट्रिक सहित कुल 92 विकेट लिए। वह राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान भी रह चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रणथंभौर टाइगर रिजर्व में बाघों के लिए संघर्ष
रणथंभौर टाइगर रिजर्व में बाघों के लिए संघर्ष