शेफाली बनी स्टार स्पोटर्स कैम्पेन का चेहरा

मुंबई। भारत के सबसे बड़े स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर-स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड प्रस्तुत किया है, जिसमें 21 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे से शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से पहले ही भारतीय टीम की 16 साल की ओपनर शेफाली वर्मा दिखाई देंगी।

हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड में शेफाली के बचपन की झलकियां दिखाई गई हैं, जो क्रिकेट खेलने की उनकी रुचि एवं अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की उनकी लगन प्रदर्शित होती है।

शेफाली ने काफी पहले ही तय कर लिया था कि उन्हें भारत के लिए खेलना है और उन्होंने कठोर प्रशिक्षण पाने तथा अपने सामने आने वाले हर अवसर का पूरा लाभ उठाने के लिए हर संभव प्रयास किया। इस फिल्म में उनके जीवन का ऐसा ही एक क्षण दिखाया गया है, जब उन्हें अपने बीमार भाई के स्थान पर कुछ लड़कों के साथ अपनी स्थानीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला। अपने ²ढ़ निश्चय और विश्वास के साथ शेफाली ने इस चुनौती को स्वीकार किया और अपने स्थानीय क्लब में लड़कों के साथ प्रशिक्षण पाया।

इसे भी पढ़ें :- कुंबले से सीखने के लिए उत्साहित हूं: बिश्नोई

उस समय उनके पिता और कोच संजीव वर्मा ने उन्हें एक ²ढ़निश्चित क्रिकेटर बनने का प्रशिक्षण दिया, जो वो आज हैं। हरियाणा की इस 10 वर्षीय लड़की के लिए यह कोई छोटी बात नहीं थी। शेफाली का सफर आसान न था, लेकिन उसने हर मुश्किल को पार करके सफलता पाई। 15 वर्ष की आयु में वह अपने आदर्श, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनी।

भारतीय पुरुष सीमित ओवर टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड लॉन्च किया। रोहित ने लिखा कि भारतीय टीम हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड के लिए तैयार है। स्टार स्पोटर्स के साथ एक इंटरव्यू में शेफाली के पिता संजीव वर्मा ने कहा, जब वह 8 साल की थी, तब वह टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलती थी। जब उसने लाहली में रणजी के लिए सचिन तेंदुलकर को खेलते हुए और उनके लिए भीड़ का उत्साह देखा, तो उसे बहुत अच्छा लगा और तभी से वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहती थी।

शेफाली मेहनती बच्ची है- वो अपनी प्रेक्टिस के लिए रोज 15 से 20 किलोमीटर साईकिल चलाती है। मैं प्रार्थना व कामना करता हूं कि वह देश के लिए वल्र्ड कप लेकर आए। 21 फरवरी को न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया भारतीय महिला टीम को क्रिकेट के सबसे बड़े मंच आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में खेलते देखेगी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेल चुकी है और फाइनल में भी पहुंची।

Amazon Prime Day Sale 6th - 7th Aug

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares