शिखर, पांड्या और भुवनेश्वर की वापसी

मुंबई। बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आज घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हो गयी हैं जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा अभी तक अपनी पिंडली की चोट से उबर नहीं पाए है और उनका विश्राम जारी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12, 15 और 18 मार्च को होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।

पहला वनडे धर्मशाला, दूसरा लखनऊ और तीसरा कोलकाता में खेला जाना है। शिखर, पांड्या और भुवनेश्वर चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इन तीनों अनुभवी खिलाड़ियों को फिट होने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया हैं। भारत की कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे।

चोट के कारण न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए है और उनका विश्राम जारी है। हाल के न्यूजीलैंड दौरे में 0-3 तीन से वनडे सीरीज हारने वाली भारतीय टीम से केदार जाधव, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल को बाहर किया गया है जबकि शुभमन गिल, पांड्या, भुवनेश्वर और शिखर को टीम में शामिल किया गया है।

सुनील जोशी की अध्यक्षता में आंशिक रूप से नयी चयन समिति ने इस टीम का चयन किया। जोशी ने एमएसके प्रसाद की जगह अध्यक्ष पद संभाला है जबकि हरविंदर सिंह चयन समिति में गगन खोड़ा की जगह आये है। चयन समिति के पहले के तीन सदस्य देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे पैनल में बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares