nayaindia Hetmyer Is Rich In Amazing Talent अद्भुत प्रतिभा का धनी है हेटमायर: टॉम मूडी
खेल समाचार

अद्भुत प्रतिभा का धनी है हेटमायर: टॉम मूडी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के मध्यक्रम के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) न सिर्फ फिनिशर हैं, बल्कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2023) में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के खिलाफ रविवार के मैच में, जीत के लिए चुनौतीपूर्ण 178 रनों का पीछा करते हुए, रॉयल्स ने धीमी शुरुआत की और 12 ओवरों में 66/4 पर खुद को संघर्ष करते हुए पाया। फिर, हेटमायर ने केवल 26 गेंदों में नाबाद 56 रनों की तूफानी पारी खेली और अपने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) (60) की मदद से चार गेंद शेष रहते लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया। ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए मूडी ने कहा, मुझे फिनिशर शब्द से नफरत है, क्योंकि शिमरोन हेटमायर उससे कहीं अधिक है।

ये भी पढ़ें- http://भाजपा का खास ध्यान विंध्य क्षेत्र पर

वह एक उचित बल्लेबाज है और मैं यह नहीं कह रहा हूं कि जिन लोगों को फिनिशर के रूप में पहचाना जाता है वे उचित बल्लेबाज नहीं हैं, लेकिन हेटमायर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। खेल के अन्य प्रारूपों में वह एक मध्य क्रम का बल्लेबाज नहीं हैं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि हेटमायर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने में काफी सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि हालांकि राजस्थान ने ज्यादातर उन्हें निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में रखा है, हेटमायर के पास किसी भी बल्लेबाजी की स्थिति में असाधारण प्रदर्शन करने की क्षमता है। उन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है। इस पक्ष में उनकी भूमिका पारी के अंत में अधिक है और इसलिए उन्हें फिनिशर के रूप में लेबल किया जाता है।

लेकिन जैसा कि हमने आज रात और अन्य अवसरों पर देखा है, वह अधिक है सिर्फ एक व्यक्ति की तुलना में जो गेंद को मैदान से बाहर मार सकता है। टाइटन्स के खिलाफ हेटमायर की पारी के बारे में बोलते हुए, मूडी ने कहा, उस गुणवत्ता वाली गेंदबाजी के खिलाफ यह कभी आसान नहीं होता है। वह पूरे समय शांत रहता है। जब आप इसे देख रहे थे तो किसी तरह की दहशत नहीं थी और किसी तरह का कोई मतलब नहीं था कि वह घबराया हुआ महसूस कर रहा था। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने ने पांच पारियों में 184.45 की स्ट्राइक रेट से 56 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 183 रन बनाए हैं। वह 2023 के आईपीएल में अब तक सिर्फ एक बार आउट हुए हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें