nayaindia कट ऑफ तारीखों को आगे बढ़ाना चाहता है आईएसएसएफ - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

कट ऑफ तारीखों को आगे बढ़ाना चाहता है आईएसएसएफ

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कोरोनावायरस के कारण शुक्रवार को भारत की राजधानी में 15 से 25 मार्च के बीच होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप को स्थागित करने का प्रस्ताव रखा है।

एनआरएआई ने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) को भेजे अपने प्रस्ताव में विश्व कप को दो अलग स्पर्धाओं में- राइफल और पिस्टल में आयोजित कराने की मांग की है जिसमें एक तिथी पांच से 12 मई और एक तारीख दो से नौ जून प्रस्तावित रखी है।

आईएसएसएफ ने कहा है कि उसने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) से निशानेबाजी के ओलम्पिक क्वालीफिकेशन पीरियड को बढ़ाने की मांग की है। आईएसएसएफ ने एक बयान में कहा, “इस समय पूरे विश्व में फैली स्थिति को देखते हुए कई देशों की सरकारों ने बचाव के उपाये अपनाए हैं, लेकिन साथ ही ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए सभी खिलड़ियों को बराबर का मौका दिया जाना चाहिए।

इसलिए आईएसएसएफ ने आईओसी से निशानेबाजी में ओलम्पिक क्वालीफिकेशन पीरियड को बढ़ाने की मांग की है। बयान के मुताबिक, “अगर आईओसी हमारी मांग को मान लेती है तो म्यूनिख, जर्मनी, बाकु और अजरबेजान में होने वाली विश्व कप ओलम्पिक क्वालीफिकेशन को प्रभावित करेंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में सपा-बसपा की जमीन भारी खिसकी
यूपी में सपा-बसपा की जमीन भारी खिसकी