शुभमन गिल इस साल नेतृत्व समूह में शामिल होंगेः मैकुलम - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

शुभमन गिल इस साल नेतृत्व समूह में शामिल होंगेः मैकुलम

कोलकाता। आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल इस साल नेतृत्व समूह में शामिल होंगे।

आईपीएल इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) में होना है। केकेआर की टीम कप्तान दिनेश कार्तिक और उपकप्तान इय़ोन मोर्गन के नेतृत्व में इस टूर्नामेंट में उतरेगी। केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है।

मैकुलम ने कहा, शुभमन में क्या प्रतिभा है और वह एक अच्छा लड़का भी है। वह इस साल हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा भी होगा। वह युवा है लेकिन मैं विश्वास करता हूं कि यह जरूरी नहीं कि एक अच्छा लीडर बनने के लिए खिलाड़ी ज्यादा लंबा खेले। उन्होंने कहा, यह आप पर है कि आप अपने लीडर के साथ कैसा व्यवहार कर रहे हैं। यह हमेशा अच्छा होता है कि आपकी टीम में और भी लीडर हों। हमारे लिए शुभमन वो खिलाड़ी है।

कोच ने कहा, मैं कार्तिक के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। हम भले ही अलग व्यक्तिव वाले हैं लेकिन हमारे पास कुछ सामान्य विचार साझा करने के लिए है। मेरे ख्याल से वक्त बताएगा लेकिन हमारा लक्ष्य तय है और हमें उम्मीद है कि हम मेहनत करके इस साल बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मैकुलम ने कहा, आपको यह समझने के लिये कार्तिक को विभिन्न हिस्सों में थोड़ा ब्रेक देना होगा। मुझे लगता है कि सबसे पहले विकेटकीपिंग में।

उन्होंने कहा, वह अच्छा है और किसी भी भूमिका में सांमजस्य बैठा लेता है। वह शायद स्टारडम रखने वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं है और यही कार्तिक का व्यक्तित्व है। लेकिन वह केकेआर फ्रेंचाइजी में बड़ा स्टार है। कार्तिक कुछ वर्षों में काफी अहम रहे हैं और उन्होंने सफलता भी हासिल की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});