nayaindia आईएसएल-6 : घर में सीजन का पहला मैच खेलेगा ओडिशा एफसी - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

आईएसएल-6 : घर में सीजन का पहला मैच खेलेगा ओडिशा एफसी

भुवनेश्वर। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में आज यहां के कलिंगा स्टेडियम में मेजबान ओडिशा एफसी का सामना जमशेदपुर एफसी से होगा।

ओडिशा एफसी अपने घर में इस सीजन का पहला मैच खेलेगी। इससे पहले, जोसफ गोम्बोउ की टीम को अपने घरेलू मैच पुणे में खेलने पड़े थे, क्योंकि कलिंगा स्टेडियम उपलब्ध नहीं था।

स्पेनिश कोच गोम्बोउ इस मैच के माध्यम से प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखना चाहेंगे। ओडिशा की टीम सात मैचों से नौ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। इस टीम को बीते छह मैचों में से सिर्फ एक में जीत मिली है। पुणे में अंतिम मैच में उसे एफसी गोवा के हाथों 0-3 की करारी शिकस्त मिली थी। दूसरी ओर, जमशेदपुर एफसी का भी समय खराब चल रहा है। यह टीम बीते चार मैचों से जीती नहीं है और अभी 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

ऐसा इसलिए हो सका है, क्योंकि इस टीम ने सीजन की शुरुआत अच्छी की थी। अब अगर यह टीम शुक्रवार को मेजबान टीम को हराने में सफल रही तो यह अंकों के आधार पर बेंगलुरू एफसी के बराबरी पर आ जाएगी। इसके लिए जमशेदपुर एफसी को अपने मजबूत पक्ष-सेट पीस पर ध्यान लगाना होगा। इस टीम के अपनी कुछ समस्याएं भी हैं। यह टीम बढ़त लेने के बाद उसे बरकरार नहीं रख पा रही है। डिफेंस उसकी कमजोरी के रूप में उभरा है। इस टीम ने अब तक कुल 11 गोल खाए हैं और इनमें से सात गोल दूसरे हाफ में हुए हैं।

इसे भी पढ़ें :- हमेशा की तरह काफी मजबूत दिख रही है यू-19 टीम : रोहित

ओडिशा की टीम ने दूसरे हाफ में 10 गोल खाए हैं। ऐसे में जमशेदपुर के लिए उम्मीद की किरण जागी है। जमशेदपुर एफसी हालांकि बीते चार मैचों में क्लीन शीट नहीं रख पाई है। ओडिशा के खिलाफ स्टार स्ट्राइकर सर्गियो कास्टेल का खेलना तय नहीं है और नोए एकोस्टा बाहर ही हैं। कोच एंटोनियो अपने प्रभावशाली मिडफील्डर पिटी की सेवाओं को भी मिस करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बॉक्स ऑफिस पर बुलंदियों को छू रही शाहरुख की ’पठान’, 400 करोड़ के पार हुआ आंकड़ा!
बॉक्स ऑफिस पर बुलंदियों को छू रही शाहरुख की ’पठान’, 400 करोड़ के पार हुआ आंकड़ा!