वापसी के लिए उतरेंगे स्मिथ और विराट

दुबई। अपना-अपना पिछला मुकाबला हार चुकी कप्तान स्टीवन स्मिथ के कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कल वापसी करने के इरादे से उतरेंगे।

राजस्थान को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 13 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि बेंगलुरु को किंग्स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट से पराजित किया था।

राजस्थान के आठ मैचों में तीन जीत, पांच हार के साथ छह अंक है और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। बेंगलुरु आठ मैचों में पांच जीत, तीन हार के साथ 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। राजस्थान का बल्लेबाजी आक्रमण दिल्ली के खिलाफ प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था। हालांकि बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई थी लेकिन टीम इस लय को अंत तक बरकरार नहीं रख सकी थी और उसे हार का सामना करना पड़ा था।

टीम के कप्तान स्मिथ (1) भी अपने प्रदर्शन से टीम का मनोबल बढ़ाने में नाकाम रहे थे। मध्यक्रम में संजू सैमसन (25) और रॉबिन उथप्पा (32) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच राजस्थान के हाथ से निकलता चला गया।

राजस्थान को स्टोक्स से खासी उम्मीदें हैं और बेंगलुरु के खिलाफ उनका बल्ला चलना टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। बेंगलुरु के लिए स्टोक्स और बटलर की जोड़ी को सस्ते में निपटाना जरुरी होगा। इसके बाद विराट की सेना को स्मिथ और अंत में राहुल तेवतिया की चुनौती से पार पाना होगा। गेंदबाजी में राजस्थान की उम्मीद एक बार फिर जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और स्टोक्स पर टिकी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares