nayaindia साउथैम्पटन टी 20: रोमांचक मैच में इंग्लैंड 2 रन से जीता - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

साउथैम्पटन टी 20: रोमांचक मैच में इंग्लैंड 2 रन से जीता

साउथैम्पटन। डेविड मलान(66) और जोस बटलर(44) की उपयोगी पारियों के बाद अपने गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले गए पहले टी 20 मैच में आस्ट्रेलिया को दो रन से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने शुक्रवार रात निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से मलान ने ने 43 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि बटलर ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने आठ गेंदों पर नाबाद 14 रनों का योगदान दिया।

आस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर, केन रिचर्डसन और ग्लैन मैक्सवेल ने दो-दो जबकि पैट कमिंस को एक विकेट मिला। इंग्लैंड से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने दमदार शुरूआत की। डेविड वार्नर(58) और कप्तान एरॉन फिंच (46) ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

वार्नर ने 47 गेंदों पर चार चौके जबकि फिंच ने 32 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा मार्कस स्टोयनिस ने 18 गेंदों पर 23 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके और आस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन तक ही पहुंच सकी। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद ने दो-दो जबकि मार्क वुड ने एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूंजी में ठगी के बाद कमाई के लिए लूट होगी
पूंजी में ठगी के बाद कमाई के लिए लूट होगी