साउथैम्पटन टेस्ट : कप्तान का कहर, इंग्लैंड 204 पर ढेर

साउथैम्पटन। कप्तान जेसन होल्डर (42 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल में खेले जा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 204 रन पर ढेर कर दिया।

इंग्लैंड के ऑलआउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई। पहले दिन बारिश के कारण अधिकतर समय का खेल धुल जाने के बाद विंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे दिन पहले सत्र में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन भोजनकाल के बाद पांच विकेट 106 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 204 रनों पर आलआउट हो गई। कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने 21 और जोस बटलर नौ रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश। लेकिन इसके बाद मेजबान टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और होल्डर तथा शेनन गैब्रियल के आगे घुटने टेकते हुए नजर आई।

इसे भी पढ़ें :- गोल्फ राइडर कप 2021 तक स्थगित

स्टोक्स ने 97 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 43 और बटलर ने 47 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 35 रन बनाए। उनके अलावा डोमिनीक बेस ने 44 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत नाबाद 31 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड ने छठा विकेट स्टोक्स के रूप में 154 के स्कोर पर, सातवां विकेट 157 के स्कोर पर बटलर के रूप में, आठवां विकेट जोफ्रा आर्चर (0) के रूप में 157 रन पर, नौवां विकेट मार्क वुड(5) के रूप में 174 के स्कोर पर और अंतिम विकेट 204 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन (10) के रूप में खोया।

उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 30, डोमिनिक सिब्ले ने शून्य, जोए डेनली ने 18, जैक क्रॉले ने 10 और ओली पोल ने 12 रन बनाए। वेस्टइंडी की ओर से कप्तान होल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 42 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट लिए। उनके अलावा गैब्रियल ने 62 रन पर चार विकेट विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares