nayaindia भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं : अंकुशिता बोरो - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं : अंकुशिता बोरो

नई दिल्ली। एआईबीए वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता अंकुशिता बोरो का मानना है कि भारतीय मुक्केबाज अच्छा अभ्यास कर रहे हैं और वे आगामी टोक्यो ओलंपिक-2020 में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। 19 साल की बोरो ने कहा भारतीय मुक्केबाज जो टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगे वे अच्छा अभ्यास कर रहे हैं। इस बार हमारे मुक्केबाजों के पास ओलंपिक में अच्छा करने मौका हैं।

असम की रहने की वाली बोरो इस समय खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) के तीसरे संस्करण की तैयारियों में जुटी हुई हैं। उन्होंने खेल मंत्रालय द्वारा शुरू की गई इस टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा कि इससे एथलीटों का उत्साह बढ़ेगा। बोरो ने कहा आगे आने वाले भारतीय एथलीटों के लिए केआईवाईजी एक अच्छा मंच हैं। इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलता है और उन्हें अपने सीनियरों से भी सीखने को मिलता है।

इस टूर्नामेंट के पिछले सीजन में मैंने 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था। मुझे उम्मीद है कि इस सीजन में मैं 64 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतूंगी। बोरो ने बुल्गारिया में हुई बालकान यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप और तुर्की के अहमट कोमर्ट चैंपियनशिप में रजत पदत जीते थे। उन्होंने कहा कि केआईवाईजी का तीसरा संस्करण उनके राज्य (असम) में होने जा रहा है और वह इसे लेकर काफी उत्साहित हैं।

इसे भी पढ़ें : धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 15 साल

बोरो ने कहा खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के लिए मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं। गुवाहाटी में इसके आयोजन होने से मेरे लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर होगा। मुझे इस बार स्वर्ण पदक जीतना है। मुझे उम्मीद है कि हम खेलो इंडिया यूथ गेम्स के माध्यम से मुक्केबाजी में आने के लिए युवाओं को प्रेरित कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सवाल संसद की गरिमा का
सवाल संसद की गरिमा का