वार्नर का टी-20 से संन्यास लेने का विचार

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर आगामी लगातार दो विश्व कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। टी-20 विश्व कप इस साल आस्ट्रेलिया में और अगले साल भारत में होना है। क्रिकइंफो ने वार्नर के हवाले से कहा अगर आप टी-20 अंतर्राष्ट्रीय की बात करें तो हमें लगातार दो विश्व कप खेलने हैं। यह एक ऐसा प्रारूप है, जिसे मैं आने वाले कुछ वर्षो में छोड़ सकता हूं।

उन्होंने कहा मुझे शेड्यूल पर ध्यान देना होगा। मेरे लिए तीनों प्रारूपों में खेल पाना मुश्किल होगा और उन सभी लोगों को शुभकामनाएं जो तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखते हैं। आप डिविलियर्स और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों से बात करिए, जो ऐसा काफी लंबे समय तक कर चुके हैं। यह काफी मुश्किल हो जाता है। वार्नर ने कहा मेरे तीन बच्चे हैं और पत्नी है और ऐसे में लगातार दौरा करना मुश्किल हो जाता है। अगर मुझे एक प्रारूप छोड़ने का फैसला लेना पड़ता है तो मैं शायद अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट छोडूंगा।

वार्नर ने आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 76 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 2079 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर ने बताया कि क्यों उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) से ब्रेक लिया। उन्होंने कहा मेरे पास कोई बीबीएल टीम नहीं है, मैंने इस दौरान ब्रेक लिया और यह मेरे शरीर और दिमाग के लिए था। मैं अगली सीरीज के लिए तैयार हो रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares