nayaindia आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार : कोहली - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार : कोहली

मुंबई। भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था, लेकिन अब कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को साफ कर दिया है कि उनकी टीम अगले आस्ट्रेलियाई दौरे पर गुलाबी गेंद से खेलने को तैयार है। आस्ट्रेलिया इस समय भारत के दौरे पर है, जहां दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

पहला मैच वानखड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा हमने यहां डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है। यह जिस तरह से यह हुआ उससे हम खुश हैं और यह किसी भी टेस्ट सीरीज का अच्छा हिस्सा बन गया है और हम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा हम पूरी तरह से चुनौती के लिए तैयार हैं, चाहे वो गाबा हो या पर्थ, हमें फर्क नहीं पड़ता। हमारी टीम के पास अब कहीं भी किसी भी प्रारूप में विश्व के किसी भी कोने में किसी भी टीम से भिड़ने की काबिलियत है। कोहली की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रलिया को बीते दौरे पर उसके घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। कोहली को हालांकि लगता है कि इस साल जिस आस्ट्रेलियाई टीम का सामना उन्हें करना है वो पहले ज्यादा मजबूत है। टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी हो चुकी है।

यह दोनों उस दौरे पर नहीं थे क्योंकि बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। अब दोनों वापस आ चुके हैं और इन दोनों के अलावा टीम के पास मार्नस लाबुशैन जैसा प्रतिभाशाली बल्लेबाज भी है। कोहली ने कहा हम पिछली बार जीते थे यह बात हमें अगले दौरे पर आत्मविश्वास देगी और मुझे लगता है कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिहाज से इस बार सीरीज काफी मुश्किल होगी। ईमानदारी से कहूं तो, अगर आप वार्नर और स्मिथ को हटा दें तो पिछली बार उनकी टीम के लिए खिलाड़ी इतने अनुभवी नहीं थे।

इसे भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या बने मॉन्स्टर एनर्जी के ब्रांड अंबेसडर

लाबुशैन आए थे लेकिन सिर्फ एक मैच खेले थे। पिछले ग्रीष्मकाल में उन्होंने जिस तरह से क्रिकेट खेली है वो शानदार है। कप्तान ने कहा इसलिए हां इस बार इस बल्लेबाजी क्रम को तोड़ना चुनौती होगा। आस्ट्रेलिया जाते हुए आप कुछ भी आसान होने की उम्मीद नहीं कर सकते। इसलिए हमें एक टीम के तौर पर अपने आप को चुनौती देनी होगी। अभी हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष-2 में हैं। इसलिए सीरीज शानदार होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 8 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान में प्रगति की समीक्षा
पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान में प्रगति की समीक्षा