पीबीएल-5 : घर में जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे अवध वॉरियर्स

लखनऊ। मेजबान अवध वॉरियर्स रविवार को यहां बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में जारी स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में लखनऊ चरण के दूसरे दिन पूर्व चैंपियन हैदराबाद हंटर्स का सामना करेगी। मेजबान अवध वॉरियर्स की टीम अपने घरेलू फैन्स के सामने पीवी सिंधु की हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ जीत के साथ अपने घरेलू अभियान की शुरुआत करना चाहेगी।

चेन्नई चरण में अवध वॉरियर्स के लिए मुकाबला आसान नहीं था और उसने नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स को 4-3 से हराकर पांचवें सीजन का शानदार आगाज किया था। वल्र्ड नम्बर-46 शुभांकर डे ने मुश्किल समय में खुद को संयमित रखते हुए अंतिम मुकाबला जीता था और अपनी टीम को एक अंक दिलाते हुए 3-3 की बराबरी की स्थिति से निकालते हुए 4-3 की रोमांचक जीत दिलाई थी। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 क्रिस्टीना पेडरसन की वापसी से अवध वॉरियर्स को मजबूती मिलेगी, जिनके नाम दो ओलंपिक पदक दर्ज है। पेडरसन ने सुंग जी ह्यून के साथ खेलते हुए अवध वॉरियर्स के लिए एक रोमांचक मैच जीता था और अब वे अपने घर में भी उसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी। पेडरसन ने कहा मैंने हमेशा से भारत में खेलना पसंद किया है, खासकर पीबीएल में।

पीबीएल से जुड़े मेरे पास कई सारी यादें हैं। टीम के लिए यह अच्छी शुरुआत रही है और हमें उम्मीद है कि हम इस लय को यहां भी बरकरार रखेंगे। दूसरी तरफ, मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधु और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता एन सिक्की रेड्डी के टीम में होने के बावजूद हैदराबाद हंटर्स लीग में अपनी विजयी शुरुआत नहीं कर सकी है। चेन्नई सुपरस्टार्ज की गायत्री गोपीचंद के खिलाफ सिंधु के मैच जीतने के बावजूद हैदराबाद हंटर्स जीत दर्ज करने में विफल रही थी। चेन्नई के लक्ष्य सेन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बावजूद प्रियांशु रजावत दर्ज नहीं कर पाए थे। सिंधु का लक्ष्य अब इस सीजन में अपनी टीम को पहली जीत दिलाने की है।

इसे भी पढ़ें : आईसीसी ने स्टोक्स पर लगाया जुर्माना

वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने कहा कई अच्छे ट्रेनिंग सत्र होने के बावजूद हमें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहां पर कुछ उत्साह बढ़ाने वाले अच्छे मैच हुए थे और जिससे हमें जीत की उम्मीद थी। यह एक नया लेग है और हम इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। लखनऊ चरण में 27 जनवरी को पुणे 7 एसेज और बेंगलुरू रैप्टर्स टीमों का सामना होगा। इसके बाद फिर अंतिम दिन मेजबान अवध वॉरियर्स का सामना मुम्बई रॉकेट्स से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares