भावना का पैदल चाल ओलंपिक मे राष्ट्रीय रिकॉर्ड - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

भावना का पैदल चाल ओलंपिक मे राष्ट्रीय रिकॉर्ड

रांची। भारत की महिला एथलीट भावना जाट ने राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करते हुए 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। 24 वर्षीय राजस्थान की रहने वाली भावना ने सातवीं पैदल चाल चैंपियनशिप में शनिवार को 20 किमी पैदल चाल वर्ग में एक घंटे 29.54 मिनट के समय के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

उन्होंने आसानी से एक घंटे 31 मिनट के ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल किया। भावना ने पिछले साल अक्टूबर में एक घंटा 38.30 मिनट के अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया था। इस बीच, प्रियंका गोस्वामी ओलंपिक कोटा हासिल करने से चूक गईं। उन्होंने एक घंटे 31 मिनट के ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क से 36 सेकेंड का ज्यादा समय लिया।

इसे भी पढ़ें : न्यूजीलैंड एकादश 235 रन पर सिमटा

पुरुष वर्ग में संदीप कुमार ने एक घंटे, 21 मिनट और 34 सेकेंड में रेस जीती। हालांकि वह 24 सेकेंड से ओलंपिक टिकट पाने से चूक गए। ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क एक घंटे 20 मिनट है। संदीप के पास अभी अगले महीने जापान में होने वाली एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका होगा। केटी इरफान ने पिछले साल ही 20 किलोमीटर पैदल चाल के लिए टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था।

Latest News

टीम इंडिया के कैंप में खलबली, क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव – जानिए कब होगा दूसरा टी-20 मैच?
IND vs SL | Krunal Pandya Corona Positive : भारत बनाम श्रीलंका दूसरा T20 मैच मंगलवार को खेला जाना था पर अब…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});