कोरोना के कहर के बावजूद बेलारूस प्रीमियर लीग जारी

मिंस्क (बेलारूस)। कोरोना वायरस महामारी के कारण एक तरफ जहां एक तरफ पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं, वहीं बेलारूस प्रीमियर लीग फुटबाल टूर्नामेंट अब भी जारी हैं जिसे देखने के लिए दर्शक भी बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंच रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलारूस प्रीमियर लीग, विदेशी फैन्स का भी ध्यान अपनी ओर खींच रही है और मौजूदा समय में यह यूरोप का एकमात्र टूर्नामेंट हैं जो कि चल रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, डर्बी में इस धरती पर एकमात्र आधिकारिक फुटबाल मैच था। शनिवार को पूर्वी यूरोपियन कंटी में करीब छह टॉप मैच देखने को मिले और इनमें एफसी मिंस्क और डायनेमा मिंस्क के बीच खेला गया मैच भी शामिल था, जिसमें करीब 3000 दर्शक पहुंचे थे। बेलारूस फुटबाल महासंघ के प्रवक्ता अलेक्सांद्र एलेनिक ने कहा कि मैचों को जारी रखने के लिए सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने कहा हमने खेल मंत्रालय द्वारा सुझाए गए सभी उपाय किए हैं। सभी जो प्रशंसकों के संपर्क में हैं, उन्हें दस्ताने आपूर्ति की जाती है।

इस बीच, बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंदर लुकाशेंको ने बीमारी से निपटने के लिए अपने नागरिकों को वोदका पीने का सुझाव दिया है और कहा है कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। बेलारूस में कोरोना वायरस के अब तक 100 से भी कम मामले सामने आए हैं और अब तक यहां एक भी मौत नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares