देश के लिए खेलने को हमेशा तैयार हूं : पेस

नई दिल्ली। डेविस कप में सबसे सफल युगल खिलाड़ी भारत के लिएंडर पेस ने सोमवार को कहा कि वह किसी भी परिस्थति में किसी भी विपक्षी के खिलाफ अपने देश के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। भारत ने हाल ही में डेविस कप में पाकिस्तान को मात दी है।

यह मुकाबला कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में खेला गया था। वैसे यह मैच पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होना था लेकिन दोनों देशों के बीच कूटनीतिक गतिरोध होने के कारण भारत ने कुछ खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर आयोजित कराया गया था। पेस ने भारत लौटने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह इस्लामाबाद जाने को तैयार थे।

इसी के साथ पेस ने संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही अपने संन्यास पर फैसला ले सकते हैं। पेस ने कहा देश के प्रतिनिधि के तौर पर जब हम खेलते हैं तो मेरे लिए यह बात मायने नहीं रखती कि हम कहां खेल रहे हैं और किसके खिलाफ खेल रहे हैं। एआईटीए ने जब मुझे पूछा था कि क्या मैं इस्लामाबाद में खेलने को तैयार हूं तो मैंने हां कहा था।

मैंने यह नहीं पूछा था कि क्यों, मैंने नहीं पूछा था कि स्थिति क्या है। पेस ने कहा मैं ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल पा रहा हूं। मैंने शानदार 30 साल निकाले हैं। मेरे लिए तब मैच खेलने की बात आती है तो मैं बिना स्थिति जाने देश के लिए खेलने को तैयार हूं। पेस ने इस मैच के आयोजन के लिए अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) तथा टीम के कप्तान रोहित राजपाल तथा कोच जीशान अली का शुक्रिया अदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares