nayaindia टेटे : पायस, मुनमुन ने राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में जीते स्वर्ण - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

टेटे : पायस, मुनमुन ने राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में जीते स्वर्ण

वडोदरा मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन दिल्ली के टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन और पश्चिम बंगाल की मुनमुन कुंडू ने स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की देखरेख में सामा इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित यूटेटे 65वीं राष्ट्रीय स्कूल गेम्स टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के यू-17 वर्ग में क्रमश: लड़के और लड़कियों का खिताब जीत लिया। इंडिया नम्बर-3 पायस ने जहां लड़कों के रोमांच से भरपूर फाइनल में पश्चिम बंगाल के अनिकेत सेन चौधरी को 12-10, 9-11, 12-10, 11-7 से हराया, वहीं मुनमुन ने दिल्ली की वंशिका भार्गव को एकतरफा मुकाबले में 11-7, 11-6, 11-4 से हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

मुकाबले के बाद पायस ने कहा मैंने शुरुआत में कुछ गलतियां कीं। अनिकेत भी अच्छा खेल रहे थे। पहले सेट के बाद, मैं 8-10 से हार गया था। मैंने सोचा कि अब मैं आक्रामक होकर खेलूंगा और इसी बात ने मुझे मैच जीतने में मदद की। दिल्ली के लिए पायस के अलावा श्रेयांश गोयल और तिशा कोहली ने भी यू-19 वर्ग में सोना जीता। तिशा ने लड़कियों के फाइनल में महाराष्ट्र की विधि शाह को 11-6, 8-11, 11-9, 12-10 से हराया।

इसे भी पढ़ें : विराट टेस्ट में नंबर वन, लाबुशेन की लंबी छलांग

अदिति सिन्हा, तेजल काम्बवे, विधी की महाराष्ट्र की टीम ने दिल्ली को फाइनल में हराकर यू-19 लड़कियों के वर्ग का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त रूप से यूटेटे और बड़ौदा टेबल टेनिस संघ (टीटीएबी) द्वारा भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), गुजरात राज्य टेबल टेनिस संघ (जीएसटीटीए) और वडोदरा महानगर सेवा सदन (वीएमएसएस) के सहयोग से किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मौद्रिक समीक्षा के बाद शेयर बाजार में उछाल
मौद्रिक समीक्षा के बाद शेयर बाजार में उछाल