nayaindia आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर लगा 2 साल का बैन - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर लगा 2 साल का बैन

वेलिंगटन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर पर पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इस प्रतिबंध के बाद दर्शक को अब दो साल तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा।

आर्चर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दावा किया था कि एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की। आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा था “अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ।

उन्होंने आगे लिखा था “इस सप्ता उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या अद्भुत थी। बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी।

इसे भी पढ़ें : आस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत को बल्लेबाजी का न्यौता

न्यूजीलैंड ने बे ओवल मैदान पर खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि जांच के बाद पुलिस ने ऑकलैंड के 28 वर्षीय दर्शक से इस बारें में बात की थी और उन्हें इस अपशब्द भाषा के लिए मौखिक चेतावनी भी दी गई थी।

एनजेडसी के प्रवक्ता एंथनी क्रुमी ने कहा कि जिस दर्शक पर प्रतिबंध लगाया गया है अगर वह दोबारा से इन नियमों का उल्लंघन करता है तो फिर पुलिस उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी। एनजेडसी ने बाद में इस मामले में आर्चर से संपर्क करके उनसे माफी भी मांगी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
समान नागरिक संहिता पर अभी फैसला नहीं
समान नागरिक संहिता पर अभी फैसला नहीं