प्रजनेश को मिला टाटा ओपन-3 के मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश

पुणे। भारत के नम्बर-1 एकल पुरुष टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणानस्वेरन टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण के मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश पाने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। टाटा ओपन महाराष्ट्र का आयोजन 3 से 9 फरवरी के बीच पुणे के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में होना है। प्रजनेश को पोलैंड के कामिल माश्जाक के नाम वापस लेने के बाद मुख्य ड्रॉ में जगह मिली। वर्ल्ड नम्बर 123 प्रजनेश ने हाल ही में साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लिया था। यह उनका लगातार पांचवां ग्रैंड स्लैम था।

अल्टरनेटिव लिस्ट में प्रजनेश को शुरुआत में जापान के गो सोएदा के बाद रखा गया था। सेइदा ने भी हालांकि एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। इसी के बाद प्रजनेश को महाराष्ट्र लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) द्वारा महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से आयोजित किए जाने वाले इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश मिल गया। टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा प्रजनेश का सीधा प्रवेश टूर्नामेंट के मुख्य दौर में भारत का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करता है।

भारतीय खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलते देखना अच्छा लगता है और हमारा यह टूर्नामेंट कराने का मुख्य मकसद भी भारतीय खिलाड़ियों को सबसे अधिक फायदा पहुंचाना है। 30 साल के प्रजनेश टूर्नामेंट के बीते दो संस्करणों में खेल चुके हैं और इस साल वह घर में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। एमएसएलटीए के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा टाटो ओपन महाराष्ट्र के बीते संस्करणों में कई भारतीय खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है। यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए घरेलू दर्शकों के सामने खेलने के लिए अच्छा प्लेटफार्म है।

इसे भी पढ़ें : आस्ट्रेलियन ओपन : स्वाइटेक चौथे राउंड में पहुंची

पुणे के लेकर टेनिस को लेकर काफी जुनूनी हैं। भारत के प्रीमियर एटीवी 250 इवेंट में दुनिया के कई शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें बेनोइट पिएरे, इवो कार्लोविच और फिलिप कोलश्राइबर प्रमुख हैं। टूर्नामेंट के क्वालीफाईंग राउंड के मुकाबले 1 और 2 फरवरी को खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares