लगता था भारतीय टीम में वापसी नहीं कर सकूंगा : चिंगलेनसाना

भुवनेश्वर। टखने कर चोट के कारण पिछले एक साल से भारतीय हाकी टीम से बाहर मिडफील्डर चिंगलेनसाना सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें वापसी की संभावना नहीं दिख रही थी। मणिपुर के इस खिलाड़ी को नौवीं सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हाकी चैम्पियनशिप के दौरान दाहिने टखने में चोट लगी थी।

आखिरी बार पुरूष विश्व कप 2018 में भारत के लिये खेलने वाले चिंगलेनसाना ने कहा यह मेरे लिये कठिन दौर था। मैं अपने शरीर के निचले हिस्से का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा था जिससे पांच छह किलो वजन बढ गया। मुझे नहीं लगता था कि अब भारतीय टीम में वापसी कर सकूंगा। एफआईएच हाकी प्रो लीग में भारत के लिये खेलने जा रहे इस खिलाड़ी ने कहा मैने आठ महीने हाकी नहीं खेली लेकिन उम्मीद नहीं छोड़ी।

इसे भी पढ़ें : इंडोनेशिया मास्टर्स के पहले ही दौर में हारे श्रीकांत, सौरभ

इस दौरान मैने अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान बनाये रखा और हमारे वैज्ञानिक सलाहकार राबिन अर्केल के दिये कार्यक्रम का अनुसरण किया। उन्होंने कहा अपना वजन संतुलित रखने के लिये मैने चावल खाना पूरी तरह से छोड़ दिया था। उन्होंने कहा टीम में लौटकर मैं बहुत खुश हूं और अपनी ओर से सौ फीसदी देने की कोशिश करूंगा। भारत के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल है और सभी को टीम में अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी। मैं इसे नयी शुरूआत के रूप में देख रहा हूं। भारत को 18 और 19 जनवरी को नीदरलैंड से खेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares