अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर धोनी को मिल रहीं बधाइयां - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर धोनी को मिल रहीं बधाइयां

नई दिल्ली। अपनी कप्तानी में भारत को दो आईसीसी विश्व कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर ट्विटर पर फैन धोनी को बधाइयां दे रहे हैं और अब तक करीब 7831 ट्वीट किए जा चुके हैं। एक फैन ने एक वीडियो क्लीप पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को बधाई देते हुए लिखा मैदान पर इस शख्स की कमी खलती है। 15 ईयर्स ऑफ धोनिजम।” इस क्लीप को अब तक 13 हजार लोग देख चुके हैं।

एक अन्य फैन ने ट्विटर पर लिखा क्रिकेट में 15 साल पूरा करने पर एमएस धोनी को बधाई। भारत के सर्वश्रेष्ठ और सबसे सफल कप्तान। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा इस शख्स की जगह लेने के लिए आपको को टीम में तीन खिलाड़ियों को लाना होगा.पहला-विकेटकीपर, दूसरा-फिनिशर और तीसरा- सटीक निर्णय लेने वाला। धोनी के एक फैन ने लिखा हजारों शब्द, लेकिन माही के लिए एक भावना-अविश्वसनीय। धोनी ने 23 दिसंबर, 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था और तब से वह भारतीय टीम की लगातार सेवा करते आ रहे हैं। धोनी को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है।

धोनी ने चाहे विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाजी, हर तरीके से भारत को खेल के शीर्ष पर पहुंचाने में बड़ा और अहम योगदान दिया है। उनके करियर की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। पहले मैच में बिना खाता खोले रन आउट हो गए थे। धोनी हालांकि निराश नहीं हुए और कड़ी मेहनत कर वह टीम का अहम हिस्सा बन गए और लगातार नए कीर्तिमान स्थापित करते गए। धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। अभी तक वह भारत के लिए 351 वनडे खेल और 98 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 15 साल

धोनी ने भारत के लिए टेस्ट में 4876, वनडे में 10773 और टी-20 में 1617 रन बनाए हैं। इंग्लैंड में खेले गए 2019 वनडे विश्व कप के बाद से धोनी भारतीय टीम में नहीं हैं और आराम फरमा रहे हैं। लेकिन अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से उन्हें अभी भी टीम की अहम कड़ी माना जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *