nayaindia मेलबर्न टेस्ट : हेड का शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

मेलबर्न टेस्ट : हेड का शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत

मेलबर्न। ट्राविस हेड (114) के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने यहां मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अपनी पहली पारी में 467 रन बनाने के बाद मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 44 रनों पर मेहमान टीम के दो विकेट झटक लिए हैं।

पैट कमिंस और जेम्स पेटिंसन ने ये विकेट लिए। कीवी टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 423 रन पीछे है। न्यूजीलैंड ने टॉम ब्लंडेल (15) और कप्तान केन विलियम्सन (9) के विकेट गंवाए हैं। टॉम लाथम 9 और रॉस टेलर दो रनों पर नाबाद हैं। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने पहले दिन के अपने स्कोर चार विकेट पर 257 रनों से आगे खेलते हुए 467 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। गुरुवार को स्टीव स्मिथ 77 और शतकवीर हेड 25 रनों पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन आस्ट्रेलिया ने स्मिथ (83) का विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन हेड ने एक छोर सम्भाले रखा। इस सफर में उन्हें कप्तान टिम पेन (79) का बेहतरीन साथ मिला।

इसे भी पढ़ें : एंडरसन 150 टेस्ट खेलने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

पेन और हेड ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी निभाई। हेड ने अपना तीसरा टेस्ट शतक लगाया जबकि पेन ने आठवां अर्धशतक जड़ा। पेन का विकेट 434 रनों के कुल योग पर गिरा। पेन ने 138 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए। हेड का विकेट 458 के कुल योग पर गिरा। हेड ने 234 गेंदों की बेहतरीन पारी में 12 चौके लगाए। न्यूजीलैंड की ओर से नील वेगनर ने चार विकेट लिए जबकि टिम साउदी को तीन सफलता मिली। दो विकेट कोलिन ग्रैंडहोम के नाम गए और ट्रेंट बाउल्ट ने एक सफलता अर्जित की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यात्रा के समापन से पहले कांग्रेस की सफाई
यात्रा के समापन से पहले कांग्रेस की सफाई