रणजी ट्रॉफी : उथप्पा के शतक से केरल मजबूत

थुम्बा (केरल) वरिष्ठ बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (102) के शतक के दम पर केरल ने यहां सेंट जेवियर्स कॉलेज ग्राउंड पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के पहले मैच के पहले दिन सोमवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 276 रनों के साथ किया।

उथप्पा के आउट होते ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। कप्तान सचिन बेबी 36 रन बनाकर नाबाद हैं। उथप्पा के अलावा सलामी बल्लेबाज पूनम राहुल ने भी 97 रनों का योगदान दिया। राहुल ने जलज सक्सेना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। तेजस बरोका ने जलज को ललित यादव के हाथों कैच कराया। जलज ने 55 गेंदों पर 32 रन बनाए। राहुल को फिर उथप्पा का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की।

इसे भी पढ़ें : आखिरी टी-20 में दमदार वापसी करेंगे: शिवम दुबे

विकास मिश्रा ने राहुल को शतक पूरा नहीं करने दिया। राहुल ने 174 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के मारे। इसके बाद उथप्पा और कप्तान ने टीम के स्कोरबोर्ड को चालू रखा और तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने उथप्पा की पारी का अंत किया और इसी के साथ अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी। उथप्पा ने अपनी पारी में 221 गेंदों का सामना किया और सात चौके और तीन छक्के लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares