टी-20 विश्प कप से पहले अपनी कमियों को सुधारने का मौका : सेइफर्ट

हेमिल्टन। भारत के हाथों पहली बार लगातार दो टी-20 मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेइफर्ट का मानना है कि टी-20 विश्व कप से पहले टीम के पास अभी भी अपनी खामियों में सुधार करने का मौका है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को यहां खेला जाएगा। सेइफर्ट ने कहा इस समय हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। विश्व कप से पहले 20 मैच है और टूर्नामेंट बड़ा है, इसलिए हम तैयारी कर लेंगे। सेइफर्ट ने कहा कि 2019 में भारत दौरे की सफलता को दोहराना चाहते हैं, जहां न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी। उन्होंने कहा हम पहले दो मैच हार गए हैं, लेकिन हमने खराब नहीं खेला है।

निश्चित रूप से हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है जबकि भारत ने बेहतरीन क्रिकेट खेली है। अगर हम बुधवार को सीरीज हार भी जाते हैं तो इससे दुनिया खत्म नहीं हो जाती है। कीवी विकेटकीपर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा यहां तक कि पहले मैच में भी बुमराह ने धीमी गेंदे की। आमतौर पर डेथ ओवरों में गेंदबाज सीधी लाइन पर गेंद करता है। इसके अलावा यॉर्कर करता है। वह अपनी गेंदों में काफी बदलाव करते हैं और उन्हें खेलना मुश्किल है। सेइफर्ट ने कहा गेंद काफी रुक-रुक कर आ रही थी जिससे मुश्किलें बढ़ी। इसलिए एक बल्लेबाज के रूप में आपको कुछ मौकों पर विकेट से हटकर ये देखना होता कि क्या गेंद सीधी लाइन पर आ रही है।

मैं विकेट पर खड़ा रहने के बजाय कुछ अलग करने में विश्वास करता हूं। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने परिस्थितियों के साथ खुद को अच्छी तरह से ढाला। विकेटकीपर ने कहा  ‘भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया कि कैसे गेंद की लाइन में आकर सही टाइमिंग से उसे खेलना है। धीमे विकेट पर आपको इस तरह का खेल दिखाना होता है। उन्होंने आगे कहा ईमानदारी से कहूं तो पहले मैच में उनका स्कोर एक विकेट पर 110 था और उनके पास विकेट बचे थे। हमने पहले मैच में खराब गेंदबाजी नहीं की थी। दूसरे मैच में हम केवल 130 रन ही बना पाए और ईडन पार्क पर इस स्कोर का बचाव करना मुश्किल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares