nayaindia हरभजन ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

हरभजन ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं। हरभजन ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव को न चुनने पर चयनकर्ताओं को कोसा है।

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम ना देखकर हरभजन भड़क गए। हरभजन ने मंगलवार को ट्वीट किया, “मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, इंडिया-ए, इंडिया-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है।

इसे भी पढ़ें : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए फिट वार्नर : लेंगर

सूर्यकुमार ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4920 रन बनाए हैं। 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है  जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं। हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की वडोदरा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और सात अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सबालेंका ने रिबाकिना को हराकर जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन
सबालेंका ने रिबाकिना को हराकर जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन