nayaindia हमेशा की तरह काफी मजबूत दिख रही है यू-19 टीम : रोहित - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

हमेशा की तरह काफी मजबूत दिख रही है यू-19 टीम : रोहित

मुम्बई। भारत की सीनियर टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने माना है कि विश्व कप के लिए जाने वाली अंडर-19 टीम काफी मजबूत है और यह टीम दक्षिण अफ्रीका में अपने खिताब की रक्षा करने पूरा दमखम झोंक देगी। यू-19 विश्व कप के 13वें संस्करण का आयोजन 16 टीमों के बीच खेला जाना है।

इन टीमों को चार ग्रुप में विभाजित किया गया है। प्रियम गर्ग भारत की कप्तानी करेंगे। यह विश्व कप 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम को ग्रुप-ए में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। हर ग्रुप से दो टॉप टीमें सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी। रोहित ने एक इवेंट से इतर कहा हमारी टीम हमेशा की तरह मजबूत दिख रही है। हम बीते संस्करण का खिताब जीते थे। मैं यह तो नहीं कह सकता कि इस साल भी हमारी टीम निश्चित तौर पर जीतेगी लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि यह टीम काफी अच्छा खेलेगी।

इसे भी पढ़ें : एंडरसन 150 टेस्ट खेलने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

इन खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा प्लेटफार्म है और ऐसे में सभी अच्छा करना चाहेंगे। मुझे उम्मीद है कि यह टीम कप घर लेकर आएगी। भारत ने पिछले साल पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह खिताब जीता था। मौजूदा विजेता को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 19 जनवरी को खेलना है। इसके बाद 21 और 24 जनवरी को भारत का सामना जापान और न्यूजीलैंड से होगा। भारत ने अभी तक चार बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता है और वह इस विश्व कप में सबसे सफल टीम भी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी